Jammu Kashmir: महबूबा मुफ्ती ने हथियार उठाने वाले युवाओं से की अपील, कही ये बात

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने जम्मू-कश्मीर में राह भटकर आतंकवाद (Terrorism) के रास्ते पर गए युवाओं से मुख्यधारा में लौटने की अपील की है।

Mehbooba Mufti

Mehbooba Mufti

महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में हथियार उठाने वालों से बातचीत की अपील करते हुए कहा कि हिंसा के रास्ते कुछ भी हासिल नहीं होने वाला है।

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने जम्मू-कश्मीर में राह भटकर आतंकवाद (Terrorism) के रास्ते पर गए युवाओं से मुख्यधारा में लौटने की अपील करते हुए कहा है कि गोली की भाषा कोई नहीं समझेगा और वे मारे जाएंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि हिंसा के रास्ते कुछ भी हासिल नहीं होने वाला है। महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने केंद्र सरकार से अनुच्छेद-370 (Article-370) को दोबारा बहाल करने की भी मांग की।

फिर चालबाजी दिखा रहा चीन, LAC पर तैनात की सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइलें

पूर्व मुख्यमंत्री ने श्रीनगर में कहा, ”कोई भी हथियार की भाषा नहीं समझेगा, यदि आप अपना नजरिया शांतिपूर्वक रखते हैं तो दुनिया आपको सुनेगी। यदि आप बंदूक की भाषा बोलेंगे तो आप मारे जाओगे, आपको कुछ हासिल नहीं होगा। मैं जम्मू-कश्मीर के युवाओं से अपील करती हूं कि हथियार छोड़ दें और बातचीत करें। उन्हें (सरकार) एक दिन सुनना पड़ेगा।”

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने अनुच्छेद 370 की ओर इशारा करते हुए कहा कि हमसे जो छीन लिया गया है, हम हम अपने राष्ट्र से उसे वापस चाहते हैं। यदि आप (केंद्र सरकार) जम्मू-कश्मीर के लोगों को चाहते हैं, तो आपको हमारे सम्मान को बहाल करना होगा। कोई अन्य रास्ता नहीं है। मेरे कहने पर बीजेपी को गुस्सा क्यों आता है? क्या मैं पाकिस्तान से पूछूंगी?

ये भी देखें-

महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर में हथियार उठाने वालों से बातचीत की अपील करते हुए कहा, ”यदि पीएम असम में उग्रवादियों से हथियार छोड़कर मुख्यधारा में लौटने की अपील करते हैं, यदि बोडो से बातचीत होती है तो जम्मू-कश्मीर में ऐसा करने में क्या दिक्कत है। यहां जेल के अलावा कोई दूसरा विकल्प क्यों नहीं है? यह अन्याय कब तक चलेगा?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें