भारतीय सेना की ताकत में हुआ इजाफा, मिली सतह से हवा में मार करनेवाली मध्यम दूरी की मिसाइल की पहली खेप

रक्षा के क्षेत्र में भारत लगातार खुद को मजबूत कर रहा है। नई तकनीकी से लैस हथियार हमारी सेनाओं में शामिल हो रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय थलसेना (Indian Army) और वायुसेना (Indian Air Force) की ताकत में इजाफा हुआ है।

Missile

क्रास ने भारतीय थलसेना (Indian Army) और वायुसेना (Indian Air Force) के लिए सतह से हवा में मार करनेवाली मध्यम दूरी की मिसाइल (Missile) की पहली खेप 16 मार्च को सौंप दी।

रक्षा के क्षेत्र में भारत लगातार खुद को मजबूत कर रहा है। नई तकनीकी से लैस हथियार हमारी सेनाओं में शामिल हो रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय थलसेना (Indian Army) और वायुसेना (Indian Air Force) की ताकत में इजाफा हुआ है। सेना को सतह से हवा में मार करनेवाली मध्यम दूरी की मिसाइल (Missile) की पहली खेप मिल गई है।

कल्याणी राफेल एडवांस्ड सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड (क्रास) ने भारतीय थलसेना और वायुसेना के लिए सतह से हवा में मार करेनवाली मध्यम दूरी की मिसाइल (Missile) की पहली खेप 16 मार्च को सौंप दी। आने वाले सानों में थलसेना और वायुसेना को इस तरह की एक हजार से अधिक मिसाइल किट दी जानी हैं।

Bihar: गया जिले के नक्सल प्रभावित इलाके में जगी शिक्षा की अलख, लड़कियां लहरा रहीं सफलता के परचम

कल्याणी समूह के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक बाबा कल्याणी ने कहा कि रक्षा उत्पादों के वैश्विक विनिर्माण के लिए यह एक नए युग और प्रौद्योगिकी विशेषज्ञता की शुरुआत है। उन्होंने कहा, “हमें ऑर्डर की आपूर्ति निर्धारित समय से पहले होने का विश्वास है।”

ये भी देखें-

इस संबंध में जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि मिसाइलों (Missile) को आगे प्रणाली से जोड़ने के लिए भारत डायनामिक्स लिमिटेड को भेजा जाएगा। क्रास भारत के कल्याणी समूह और इजराइल के राफेल एडवांस्ड डिफेंस सिस्टम के बीच एक संयुक्त उपक्रम है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें