इस शख्स ने सेना के जवानों के लिए बनाया स्पेशल जूता, करेगा फायरिंग और देगा दुश्मनों की खबर

इन स्पेशल जूतों की खासियत ये है कि ये दुश्मन पर हमला भी कर सकते हैं और उनके आने की सूचना जवानों को देकर अलर्ट भी कर सकते हैं।

Indian Army

ये जूते सेना (Indian Army) के जवानों की दुश्मन से सुरक्षा भी करेंगे और जवानों को अलर्ट भी करेंगे। इन स्पेशल जूतों की खासियत ये है कि ये दुश्मन पर हमला भी कर सकते हैं और उनके आने की सूचना जवानों को देकर अलर्ट भी कर सकते हैं।

नई दिल्ली: भारतीय सेना (Indian Army) के जवान देश का गर्व हैं। वे बलिदान देकर भी अपनी मातृभूमि की रक्षा करते हैं। ऐसे में अपने जवानों के मनोबल को और बढ़ाने के लिए वाराणसी के श्याम चौरसिया ने स्पेशल जूते बनाए हैं। ये जूते सेना (Indian Army) के जवानों की दुश्मन से सुरक्षा भी करेंगे और जवानों को अलर्ट भी करेंगे।

इन स्पेशल जूतों की खासियत ये है कि ये दुश्मन पर हमला भी कर सकते हैं और उनके आने की सूचना जवानों को देकर अलर्ट भी कर सकते हैं।

दिलचस्प ये है कि अगर जवान के पास बंदूक नहीं है या गोलियां अचानक खत्म हो गई हैं तो ये जूते दुश्मनों पर फायर भी कर सकते हैं। इन जूतों में गन भी लगी हुई है।

Corona Vaccination: पीएम से लेकर सीएम और सांसद तक, दूसरे चरण में ले सकते हैं वैक्सीन का डोज

इस जूते की एक और खासियत है। अगर इसका एक पार्ट बॉर्डर पर लगाया जाए, तो बॉर्डर पर हो रही गतिविधियों के लिए ये दूर बैठे जवान को पहले से ही अलर्ट कर देगा। इसके अलावा ये दूर से ही दुश्मन को खत्म करने की क्षमता रखता है।

बता दें कि वाराणसी के श्याम चौरसिया पहले भी इस तरह की कई चीजें बना चुके हैं। श्याम चौरसिया ने अपने इस आविष्कार को सेना द्वारा प्रयोग में लाने के लिए पीएम मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने इस पत्र में ये इच्छा जताई है कि देश की सेना इसे इस्तेमाल करे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें