BRO के डायरेक्टर जनरल बने मेजर जनरल राजीव चौधरी, लेफ्टिनेंट जनरल हरपाल सिंह को नई जिम्मेदारी

BRO चाइना और पाकिस्तान बॉर्डर पर निर्माण कार्य और रखरखाव की जिम्मेदारी संभालता है। राजीव चौधरी को BRO का नया डायरेक्टर जनरल नियुक्त किया गया है।

BRO

राजीव चौधरी और हरपाल सिंह

बीआरओ (BRO) का गठन 7 मई 1960 को भारत की सीमाओं को सुरक्षित करने और देश के उत्तर और उत्तर-पूर्व के दूरदराज के क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे के विकास के लिए किया गया था।

नई दिल्ली: मेजर जनरल राजीव चौधरी (Rajiv Chaudhary) को बॉर्डर रोड्स ऑर्गनाइजेशन (BRO) का नया डायरेक्टर जनरल नियुक्त किया गया है। BRO चाइना और पाकिस्तान बॉर्डर पर निर्माण कार्य और रखरखाव की जिम्मेदारी संभालता है।

वहीं लेफ्टिनेंट जनरल हरपाल सिंह को भारतीय सेना का नया इंजीनियर इन चीफ नियुक्त किया गया है। वर्तमान में हरपाल सिंह, बॉर्डर रोड्स ऑर्गनाइजेशन (BRO) के डायरेक्टर जनरल पद की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। हरपाल अपनी नई जिम्मेदारी का कार्यभार 1 दिसंबर को संभालेंगे।

बता दें कि बॉर्डर रोड्स ऑर्गनाइजेशन (BRO)19 राज्यों और 3 केंद्र शासित प्रदेशों में काम करता है। इसका काम बॉर्डर से सटे इलाकों में सड़क निर्माण और उनका रखरखाव करना है।

बीआरओ देश में 32,885 किलोमीटर सड़कों और लगभग 12,200 मीटर स्थायी पुलों का संचालन और रखरखाव करता है।

बीआरओ का गठन 7 मई 1960 को भारत की सीमाओं को सुरक्षित करने और देश के उत्तर और उत्तर-पूर्व के दूरदराज के क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे के विकास के लिए किया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें