महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में महिला नक्सली सहित 2 ढेर

जंगलों में छानबीन कर रहे सुरक्षाबलों को देखते ही नक्सलियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद जवानों की जवाबी कार्रवाई से एनकाउंटर (Naxal Encounter) की शुरुवात हुई।

Naxal Encounter

File Photo

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर (Naxal Encounter) में दो नक्सली मार गिराये गए हैं। ये एक झड़प धनोरा ब्लॉक के मोर्चुल गांव के पास जंगली इलाके में गुरुवार सुबह छह बजे हुई। गढ़चिरौली जिले की पुलिस के साथ केंद्रीय बल की सी-60 कमांडो की ज्वाइंट टीम एक गुप्त सूचना के आधार पर जंगलों में नक्सलियों की छानबीन के लिए गई हुई थी।

छत्तीसगढ़: कोरोना काल में नक्सलियों को बड़ा झटका, 7 नक्सलियों की मौत, संगठन छोड़कर भागे 9 नक्सली

गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल के अनुसार जंगलों में छानबीन कर रहे सुरक्षाबलों को देखते ही नक्सलियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। एनकाउंटर (Naxal Encounter) के बाद वहां मौजूद दो दर्जन नक्सली घने जंगल की तरफ भाग खड़े हुये।

इस एनकाउंटर (Naxal Encounter) के बाद सुरक्षाबल के जवानों ने जब घटनास्थल का मुआयना किया तो जवानों को नक्सलियों के दो शव मिले, जिसमें एक महिला नक्सली का भी शव शामिल है। वहीं छानबीन के दौरान सुरक्षाबलों को नक्सली बैनर-पोस्टर भी मिले।  हालांकि अभी तक मारे गये दोनों नक्सलियों की पहचान नहीं हो पाई है। लेकिन सुरक्षाबल फरार हुये नक्सलियों की छानबीन तेज कर दी है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें