महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, पुलिस व ग्रामीणों की हत्या में शामिल कुख्यात नक्सली को धर दबोचा

इस नक्सली को गढ़चिरौली पुलिस की विशेषज्ञ युद्धक इकाई सी-60 कमांडो की टीम ने गिरफ्तार किया है। अधिकारी ने बताया कि नक्सली गुड्डू पारसेगढ़ में एक पुलिस टीम पर हमले में मुख्य भूमिका निभाई थी

Naxali

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में सुरक्षाबलों ने एक कुख्यात नक्सली (Naxali) को धर दबोचा है। इस नक्सली पर ग्रामीणों की हत्या और पुलिस टीम पर हमला करने वाले नक्सली गिरोह में शामिल होने का आरोप है। इसकी गिरफ्तारी गढ़चिरौली जिले के जिमलगट्टा के जंगलों से हुई है।

छत्तीसगढ़: 21 साल का नक्सली (Naxali) हुर्रा गिरफ्तार, 3 किलो IED बरामद, रची थी हमले की साजिश

गिरफ्तार नक्सली (Naxali) का नाम गुड्डू राम कुडियामी है और वो छत्तीसगढ़ के बीजापुर का रहने वाला है। 23 वर्षीय ये नक्सली साल 2017 से ही नक्सलियों के स्वयंभू मुक्कावेली आरपीसी मिलिशिया प्लाटून का सदस्य था और गारतुल के जंगलों में उसे 15 दिनों के लिए हथियारों की ट्रेनिंग भी दी गई थी।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, इस नक्सली को गढ़चिरौली पुलिस की विशेषज्ञ युद्धक इकाई सी-60 कमांडो की टीम ने गिरफ्तार किया है। अधिकारी ने बताया कि नक्सली गुड्डू पारसेगढ़ में एक पुलिस टीम पर हमले में मुख्य भूमिका निभाई थी, जिसमें एक पुलिस का जवान शहीद हो गया था। साथ ही इसपर मुखबिरी की शक में कई ग्रामीणों की हत्या का भी आरोप है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें