महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में खूंखार नक्सल दंपति ने किया सरेंडर, दोनों के सिर पर था 20 लाख का इनाम

नक्सली दीपक तीन हत्याओं, आठ मुठभेड़ों और आगजनी की दो घटनाओं में शामिल था। उसने घात लगाकर छह हमले भी किए थे, जिनमें छत्तीसगढ़ के तमाम इलाकों में 31 पुलिसकर्मियों की मौत हुई थी।

Naxal Couple surrender before the police in Gadchiroli

Naxal Couple surrender before the police in Gadchiroli. II Pic Credit : @India

महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले में एक नक्सल दंपति ने पुलिस के सामने सरेंडर (Surrender) कर दिया। दंपति के सिर पर 20 लाख रुपये तक का इनाम था।

जम्मू कश्मीर: श्रीनगर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकी ढेर

पुलिस अधिकारी के अनुसार, जिले के एटापल्ली इलाके के गडेरी गांव निवासी दीपक उर्फ मुंशी रामसू इशतम (34) और उसकी पत्नी शंबट्टी नेवरू आलम (25) ने गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल के समक्ष सरेंडर (Surrender) कर दिया। आलम छत्तीसगढ़ के हिडवाडा की रहने वाली है। इन दोनों के सिर पर प्रशासन ने कुल मिलाकर 20 लाख रुपये का इनाम रखा था।

अधिकारी ने आगे बताया कि नक्सली दीपक, मंडल समिति का सदस्य और प्लाटून नंबर 21 का कमांडर था जबकि उसकी पत्नी आलम उसकी प्लाटून की सदस्य थी।

पुलिस के मुताबिक, नक्सली दीपक तीन हत्याओं, आठ मुठभेड़ों और आगजनी की दो घटनाओं में शामिल था। उसने घात लगाकर छह हमले भी किए थे, जिनमें छत्तीसगढ़ के तमाम इलाकों में 31 पुलिसकर्मियों की मौत हुई थी। इसी तरह, उसकी पत्नी आलम भी सुरक्षाबलों के साथ दो मुठभेड़ों में शामिल थी।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि सरेंडर (Surrender) करने के बाद नक्सली दीपक को छह लाख रुपये मिलेंगे जबकि उसकी पत्नी को ढाई लाख रुपये मिलेंगे। इसके अलावा पुनर्वास के लिए जोड़े को डेढ़ लाख रुपये की अतिरिक्त सहायता प्रदान की जाएगी।

साभार: भाषा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें