महाराष्ट्र के शहरी विकास मंत्री को नक्सलियों ने दी मारने की धमकी, सरकार ने बढ़ाई सुरक्षा

मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि उन्हें पहले भी ऐसी धमकियां मिलती रही हैं। लेकिन गढ़चिरौली का संरक्षक मंत्री होने के नाते जिले की देखभाल करना मेरा कर्तव्य है। हमारा उद्देश्य जिले का सर्वांगीण विकास करना व इसे मुख्यधारा में लाना है।

Maharashtra minister Eknath Shinde gets Naxalites threat

Maharashtra minister Eknath Shinde gets Naxalites threat

महाराष्ट्र के शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे को कथित तौर पर नक्सलियों (Naxalites) ने एक पत्र भेजा है जिसमें राज्य के गढ़चिरौली जिले में नक्सल सदस्यों के मारे जाने का बदला लेने की धमकी दी गई है। 

छत्तीसगढ़: बीजापुर जिले में सुरक्षबलों की टीम पर नक्सली हमला, अधिकारी शहीद और एक जवान घायल

गढ़चिरौली जिले के अधिकारी के अनुसार, नक्सल पत्र शुक्रवार को मंत्री शिंदे के आवास पर मिला, जिसके बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बताते चलें कि एकनाथ शिंदे ठाणे और गढ़चिरौली जिले के संरक्षक मंत्री भी हैं। हालांकि इस धमकी के बाद मंत्री ने कहा कि गढ़चिरौली में नक्सलवाद की समस्या को समाप्त करने के लिए विकास को हथियार बनाना अनिवार्य है। 

गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर में गढ़चिरौली जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 26 नक्सली (Naxalites) मारे गए थे जिनमें उनका एक टॉप नक्सल कमांडर भी शामिल था।

जिले के अधिकारी ने आगे बताया कि मंत्री को मिले धमकी के बारे में मुंबई के ठाणे पुलिस में मामला दर्ज करके छानबीन के लिए अपराध शाखा को प्रेषित कर दिया गया है। 

वहीं मंत्री एकनाथ शिंदे के अनुसार, उन्हें पहले भी ऐसी धमकियां मिलती रही हैं। लेकिन गढ़चिरौली का संरक्षक मंत्री होने के नाते जिले की देखभाल करना मेरा कर्तव्य है। हमारा उद्देश्य जिले का सर्वांगीण विकास करना व इसे मुख्यधारा में लाना है। बुनियादी ढांचे का विकास क्षेत्र में नक्सलियों (Naxalites) से लड़ने का एकमात्र रास्ता है।’’

साभार: भाषा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें