महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में 13 नक्सलियों को ढेर करने वाले जवानों का हुआ भव्य स्वागत, कसनपुर एरिया में टूटी नक्सलवाद की कमर

फोर्स का कहना है कि कसनपुर एरिया के टॉप के नक्सली नेताओं का खात्मा हो गया है। मारे गए नक्सलियों पर महाराष्ट्र सरकार ने 60 लाख रुपए का इनाम रखा था।

Naxal Violence

सांकेतिक तस्वीर।

मारे गए नक्सलियों (Naxalites) पर महाराष्ट्र सरकार ने 60 लाख रुपए का इनाम रखा था। जब इन नक्सलियों को मारकर जवान अपने मुख्यालय वापस लौटे, तो उनका आतिशबाजी और बैंड-बाजे के साथ स्वागत किया गया था।

गढ़चिरौली: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में शुक्रवार सुबह पुलिस और नक्सलियों (Naxalites)  के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में 13 नक्सली मारे गए थे। अब फोर्स का कहना है कि इस मुठभेड़ के बाद कसनपुर एरिया के टॉप के नक्सली नेताओं का खात्मा हो गया है।

बता दें कि मारे गए नक्सलियों (Naxalites) पर महाराष्ट्र सरकार ने 60 लाख रुपए का इनाम रखा था। जब इन नक्सलियों को मारकर जवान अपने मुख्यालय वापस लौटे, तो उनका आतिशबाजी और बैंड-बाजे के साथ स्वागत किया गया था।

इस दौरान पुलिस के बड़े अधिकारियों ने तालियां बजाकर नक्सली अभियान पर गई टीम का अभिवादन किया था।

Coronavirus: देश में कम नहीं हो रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, दिल्ली में कम हो रहा कहर

खबर ये भी है कि मारे गए नक्सलियों का शनिवार को पोस्टमार्टम किया गया है। इन नक्सलियों के परिजनों को सूचना दे दी गई है, अगर वह शव लेने नहीं आते हैं, तो इनका अंतिम संस्कार पुलिस करेगी।

बता दें कि जो नक्सली मारे गए हैं, उनमें 16 लाख रुपए का इनामी सतीश उर्फ मोहंडा भी था। उसकी उम्र 31 साल थी। वह नक्सली संगठन में डीवीसी मेंबर था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें