महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में नक्सलियों ने पुलिस पर किया हमला, एक कांस्टेबल शहीद

महाराष्ट्र (Maharashtra) के धुर नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों (Naxalites) ने घात लगाकर पुलिस (Police) के जवानों पर हमला कर दिया। इस नक्सली हमले (Naxal Attack) में एक कांस्टेबल शहीद हो गया, जबकि एक अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गया।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

नक्सलियों (Naxals) ने घात लगाकर पुलिस (Police) के जवानों पर हमला कर दिया। इस नक्सली हमले (Naxal Attack) में एक कांस्टेबल शहीद हो गया, जबकि एक अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गया।

महाराष्ट्र (Maharashtra) के धुर नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों (Naxals) ने एक बार फिर कायराना हरकत की है। 14 अगस्त की सुबह नक्सलियों (Naxalites) ने घात लगाकर पुलिस (Police) के जवानों पर हमला कर दिया। इस नक्सली हमले (Naxal Attack) में एक कांस्टेबल शहीद हो गया, जबकि एक अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गया।

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर हुई वीरता पुरस्कारों की घोषणा, CRPF को मिले 55 गैलेंटरी मेडल्स

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, प्रारंभिक सूचना के अनुसार यह हमला पूर्वी महाराष्ट्र में यहां से करीब 170 किलोमीटर दूर नक्सल प्रभावित जिले की बहरामगढ़ तहसील के कोटी गांव में हुआ।

उन्होंने बताया कि दोनों कांस्टेबल एक दुकान पर गए थे। तभी घात लगाए नक्सलियों (Naxals) के दस्ते ने उन पर हमला कर दिया। शहीद कांस्टेबल की पहचान दुष्यंत नंदेश्वर के तौर पर हुई है, जबकि घायल कांस्टेबल का नाम विनोद भोसले है।

ये भी पढ़ें-

बता दें कि राज्य में सुरक्षाबलों के द्वारा नक्सलियों के खिलाफ जबरदस्त अभियान चलाया जा रहा है। लगातार नक्सलियों (Naxals) की धर पकड़ हो रही है। एनकाउंटर में भी लगातार नक्सली मारे जा रहे हैं। यही वजह है कि नक्सली बौखलाहट में हैं और ऐसी नापाक हरकतों को अंजाम दे रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें