गढ़चिरौली: हमला कर भाग रहे थे नक्सली, कमांडोज ने घेरकर दबोचा

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में सुरक्षाबलों पर हमला कर भाग रहे पांच नक्सलियों (Naxals) को जवानों ने दबोच लिया। गढ़चिरौली पुलिस ने पेरिमिली भट्‌ठी जंगल में घेराबंदी कर इन नक्सलियों को गिरफ्तार किया।

Naxals

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में सुरक्षाबलों पर हमला कर भाग रहे पांच नक्सलियों (Naxals) को जवानों ने दबोच लिया।

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में सुरक्षाबलों पर हमला कर भाग रहे पांच नक्सलियों (Naxals) को जवानों ने दबोच लिया। गढ़चिरौली पुलिस ने पेरिमिली भट्‌ठी जंगल में घेराबंदी कर इन नक्सलियों को गिरफ्तार किया। ये नक्सली पुलिस की C-60 कमांडो के दल पर हमला कर जंगल के रास्ते से भाग रहे थे। पर कमांडोज ने नक्सलियों का पीछा किया और उन्हें दबोच लिया।

Naxals
नक्सलियों के पास से बरामद हथियार व अन्य सामान।

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में सुरक्षाबलों पर हमला कर भाग रहे पांच नक्सलियों (Naxals) को जवानों ने दबोच लिया। गढ़चिरौली पुलिस ने पेरिमिली भट्‌ठी जंगल में घेराबंदी कर इन नक्सलियों को गिरफ्तार किया। ये नक्सली पुलिस की C-60 दल पर हमला कर जंगल के रास्ते से भाग रहे थे। पर पुलिस पार्टी ने नक्सलियों का पीछा किया और उन्हें दबोच लिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, गढ़चिरौली पुलिस के सी-60 कमांडो की एक टीम नक्सल विरोधी अभियान के तहत गश्त पर थी। इस दौरान 28 जनवरी की दोपहर भामरागढ़ इलाके में पेरिमिलिभठ्ठी जंगल में जवानों ने नक्सलियों (Naxals) के प्रशिक्षण शिविर पर छापा मारा था।

पुलिस अधीक्षक शैलेष बल्कावडे के मुताबिक, नक्सलियों का यह ट्रेनिंग कैंप जंगल के भीतर था और इसमें कुछ बड़े नक्सली कैडर भाग ले रहे थे। पुलिस ने जब कार्रवाई की तो नक्सलियों (Naxals) ने जवानों पर हमला करना शुरू कर दिया। दोनों तरफ से फायरिंग होने लगी। गोलीबारी के बाद पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली भागने लगे। पर C-60 कमांडोज ने भाग रहे पांच नक्सलियों (Naxals) रैनू सोनू, बंडू चक्कू, सुखराम सोमा, दोघे इरपा उसेंडी, केये सायबी वड्‌डे को घेर कर गिरफ्तार कर लिया। ये सभी नक्सली छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में पदमकोट के रहने वाले हैं। एसपी के अनुसार, नक्सलियों के पास से तीन राइफलें और अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री भी बरामद की गई है।

पुलिस के मुताबिक, पांचों गिरफ्तार नक्सलियों (Naxals) से पूछताछ चल रही है। इनमें से दो नक्सली पहले हुए नक्सली हमले में शामिल रहे हैं। पूछताछ में पता चला है कि इन्हें जनमिलिशिया दलम के सदस्यों की मदद मिलती है। बता दें कि महाराष्ट्र का गढ़चिरौली जिला धुर नक्सल प्रभावित है। आए दिन नक्सली इलाके में वारदातों को अंजाम देते रहते हैं। यही वजह है कि पुलिस बल द्वारा जिले में नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। आए दिन नक्सलियों की गिरफ्तारी और सरेंडर हो रहे हैं। साथ ही पुलिस पूरी तरह से सतर्क है। नक्सलियों की किसी भी नापाक साजिश को सुरक्षाबल नाकाम कर रहे हैं।

पढ़ें: यूरोपीय संसद में भारत की कूटनीतिक जीत, CAA पर नहीं हुआ मतदान

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें