महाराष्ट्र: गढ़चिरौली से चार नक्सल सहयोगी गिरफ्तार व एक फरार, विस्फोटक बनाने की सामग्री बरामद

नक्सल सहयोगियों (Naxal Associates) के पास से 10 बंडल कॉर्डेक्स तार व अन्य सामान बरामद की गई है। कॉर्डेक्स तार से ही बैरल ग्रेनेड, लांचर, हैंड ग्रेनेड और आईईडी सहित अन्य विस्फोटक सामान बनाया जाता है।

Naxal Associates arrested

Pic Credit: @patrika

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र की सीमा पर स्थित गढ़चिरौली जिले में पुलिस ने चार नक्सल सहयोगियों (Naxal Associates) को विस्फोटक के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

जम्मू कश्मीर में आतंकी घुसपैठ के लिए ISI ने बनाई नई रणनीति, दूधनियाल लॉन्च पैड से होगी घाटी में घुसपैठ की कोशिश

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के बाद जिले के दामरंचा थानाक्षेत्र के भंगारामपेठा गांव में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। इसी दौरान ये चारों नक्सल सहयोगी (Naxal Associates) पकड़े गये, वहीं एक फरार हो गया। शुरुआती जांच में ही इन्होंने नक्सल संगठन से जुड़े होने की बात कबूल कर ली। जिसके बाद पुलिस ने इनसे विस्फोटक बनाने का सामान जब्त कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

पुलिस के हत्थे चढ़े इन चारों नक्सल सहयोगियों (Naxal Associates) की पहचान महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के भंगारामपेठा निवासी काशीनाथ ऊर्फ रवि मुल्ला गावडे व साधु लच्चा तलांडी, तेलंगाना के आसिफनगर-करीमनगर निवासी मोहम्मद कासिम शादुल्ला व राजू गोपाल सल्ला के तौर पर हुई है। हालांकि इस छानबीन के दौरान एक अन्य नक्सल सहयोगी छोटु ऊर्फ सिनु मुल्ला गावडे फरार होने में सफल रहा। वह भी गढ़चिरौली के भंगारामपेठा का ही रहने वाला है, लेकिन पुलिस ने इस फरार नक्सल सहयोगी की तलाश के लिए बड़े पैमाने पर सर्च अभियान चलाया है। 

गौरतलब है कि जिले के पुलिस अधीक्षक अंकिल गोयल के निर्देश पर उप-निरीक्षक सचिन घोडके के नेतृत्व में पुलिस और क्यूआरटी टीम के जवानों ने अनुमंडल जिमलगट्टा के उप-पुलिस स्टेशन दामरंचा क्षेत्र के भंगारामपेठा गांव में सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

पुलिस ने इन चारों नक्सल सहयोगियों (Naxal Associates) के पास से 10 बंडल कॉर्डेक्स तार व अन्य सामान बरामद की गई है। कॉर्डेक्स तार से ही बैरल ग्रेनेड, लांचर, हैंड ग्रेनेड और आईईडी सहित अन्य विस्फोटक सामान बनाया जाता है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें