महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में सी-60 कमांडो फोर्स को बड़ी कामयाबी, 5 नक्सलियों को किया गोलियों से छलनी, हथियार भी बरामद

पुलिस फोर्स के सी-60 कमांडो ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। पिछले दो वर्षों में, गढ़चिरौली पुलिस ने विभिन्न मुठभेड़ों में 20 से अधिक नक्सलियों को मार गिराया है।

फाइल फोटो

Maharashtra Gadchiroli Maoists Encounter: पुलिस फोर्स के सी-60 कमांडो ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। पिछले दो वर्षों में, गढ़चिरौली पुलिस ने विभिन्न मुठभेड़ों में 20 से अधिक नक्सलियों को मार गिराया है।

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में रविवार को पुलिस फोर्स ने 5 नक्सलियों को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस और नक्सलियों के बीच उत्तर गढ़चिरौली के धनोरा तालुका स्थित कोसमी-किसनेली जंगल में हुई इस मुठभेड़ में ढेर नक्सलियों में से चार महिलाएं थीं। इस साल गढ़चिरौली पुलिस की यह नक्सलियों के खिलाफ अबतक की सबसे बड़ी सफलता बताई जा रही है।

पुलिस फोर्स के सी-60 कमांडो ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। पिछले दो वर्षों में, गढ़चिरौली पुलिस ने विभिन्न मुठभेड़ों में 20 से अधिक नक्सलियों को मार गिराया है।

दरअसल यह पुलिस को पता चला था कि नक्सली कैंपसाइट पर एकजूट हैं। इसके बाद इनपुट के मुताबिक कमांडो टीम ने नक्सलियों पर धावा बोल दिया। लगभग एक घंटे की गोलीबारी के बाद मुठभेड़ स्थल से पांच शव और कुछ सामग्री बरामद की गई।

रविवार तड़के चार बजे शाम 4 बजे के आसपास जंगलों में सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों ने पुलिस गश्ती दल पर गोलियां चला दीं थीं। डीआईजी संदीप पाटिल और एसपी अंकित गोयल की देखरेख में चलाए गए इस ऑपरेशन का नेतृत्व एडिशनल एसपी मनीष कलवानिया और एसडीपीओ भाऊसाहेब ढोले ने किया। नक्सलियों के शवों को हेलिकॉप्टर से गढ़चिरौली के पुलिस मुख्यालय लाया गया है। मारे गए नक्सलियों की पहचान अभी नहीं हो सकी है।

बता दें कि सी-60 फोर्स के कमांडो बेहद ही घातक और नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन में शामिल होते हैं। नक्सली प्रभावित इलाकों में अंजाम दिए जाने वाले ऑपरेशन में इनकी अहम भूमिका होती है। सी-60 फोर्स के कमांडो लोकल परिस्थितियों के अनुसार ही ट्रेनिंग दी जाती है। कहते हैं कि नक्सली इनके नाम से ही थर-थर कांप उठते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें