मनसुख हत्याकांड में महाराष्ट्र एटीएस का खुलासा, ‘पुलिस अधिकारी सचिन वाजे है मुख्य आरोपी’

एटीएस प्रमुख ने बताया कि शुरुआती छानबीन से पता चलता है कि शिन्दे अन्य लोगों के साथ शामिल था। संदेह है कि दमन से जब्त की गई वॉल्वो कार का इस्तेमाल अपराध में किया गया हो।

Sachin Vaje

महाराष्ट्र के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने बताया कि निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे (Sachin Vaje) बिजनेसमैन मनसुख हिरेन (Mansukh Hiren)  की हत्या के मामले में ‘प्रमुख आरोपी’ है और उसकी हिरासत मांगने के लिए एनआईए कोर्ट से संपर्क किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ः नारायणपुर में सुरक्षाबलों की टीम पर बड़ा नक्सली हमला, 4 जवान शहीद, 15 घायल

मुंबई में एटीएस प्रमुख जयजीत सिंह ने बताया कि मामले में और भी लोग हिरासत में लिये जा सकते हैं। मुंबई में मुकेश अंबानी के घर के बाहर एक एसयूवी मिलने के मामले में गिरफ्तार वाजे (Sachin Vaje)  25 मार्च तक एनआईए की हिरासत में है। एटीएस ने हिरेन (Mansukh Hiren) की हत्या के मामले में निलंबित पुलिसकर्मी विनायक शिन्दे और क्रिकेट सट्टेबाज नरेश गौड़ को पिछले सप्ताह ही हिरासत में लिया था।

एटीएस प्रमुख जयजीत सिंह के मुताबिक, ‘इन दोनों लोगों की गिरफ्तारी के बाद एटीएस ने पाया कि वाजे (Sachin Vaje)  मामले में प्रमुख आरोपी है और इसमें उसकी प्रमुख भूमिका थी। ऐसे में हमें वाजे की हिरासत की आवश्यकता है और हम 25 मार्च को कोर्ट से संपर्क करेंगे।’

जयजीत सिंह ने बताया कि हिरेन की हत्या के मामले में आठ मार्च को वाजे (Sachin Vaje)  का बयान दर्ज किया गया था और उस समय उसने अपराध में अपनी भूमिका होने से इनकार किया था‚ लेकिन जांच में खुलासा हुआ कि वह झूठ बोल रहा था।

एटीएस प्रमुख के अनुसार, यह वाजे (Sachin Vaje) था‚ जिसने पैरोल पर जेल से बाहर आए शिन्दे की मदद ली थी। शिन्दे ने चार मार्च की शाम खुद को अपराध शाखा में कार्यरत तावड़े बताकर हिरेन (Mansukh Hiren) से संपर्क किया था और फिर ठाणे में एक क्रीक में हिरेन का शव मिला था।

एटीएस प्रमुख ने बताया कि शुरुआती छानबीन से पता चलता है कि शिन्दे अन्य लोगों के साथ शामिल था। संदेह है कि दमन से जब्त की गई वॉल्वो कार का इस्तेमाल अपराध में किया गया हो। क्योंकि गौड़ ने चौदह सिम कार्ड़ खरीदे थे और उनमें से कुछ को सक्रिय किया गया और अपराध में भी इस्तेमाल किया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें