महाराष्ट्र: नासिक में हॉस्पिटल का ऑक्सीजन टैंक लीक होने से 22 लोगों की मौत, पीएम ने जताया दुख

नासिक (Nashik) में बड़ा हादसा हो गया है। राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं और पीएम मोदी ने इस मामले में दुख जताया है।

Nashik

जाकिर हुसैन अस्पताल नासिक (Nashik) नगर निगम के अंतर्गत आता है। यह कोविड अस्पताल है, यानी यहां पर कोरोना के मरीजों का इलाज चलता है।

नासिक: देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप की वजह से ऑक्सीजन की भारी किल्लत है। इस बीच महाराष्ट्र के नासिक (Nashik) में बड़ा हादसा हो गया है। यहां ऑक्सीजन का टैंक लीक होने की वजह से 22 लोगों की मौत हो गई है। राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं और पीएम मोदी ने इस मामले में दुख जताया है।

हादसे पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने कहा है कि नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक के रिसाव की घटना से दिल दहल गया है। इससे होने वाले जानमाल की हानि से दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीड़ितों के साथ हैं।

Chhattisgarh: सुकमा में नक्सलियों ने 2 युवकों की हत्या की, पुलिस मुखबिरी के शक में घटना को दिया अंजाम

गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस घटना पर दुख जताया है। इसके अलावा महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने मृत लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है।

बता दें कि जाकिर हुसैन अस्पताल नासिक (Nashik) नगर निगम के अंतर्गत आता है। यह कोविड अस्पताल है, यानी यहां पर कोरोना के मरीजों का इलाज चलता है। स्थानीय प्रशासन के मुताबिक, ऑक्सीजन लीक होने की वजह से आधे घंटे के लिए सप्लाई को रोक दिया गया था जिसकी वजह से वेंटिलेटर पर मौजूद 22 मरीजों की मौत हो गई।

जिस समय यह हादसा हुआ उस समय अस्पताल में 171 मरीज मौजूद थे। बाद में मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें