मध्य प्रदेश: महू आर्मी कैंट के पास से दो महिला सहित तीन संदिग्ध गिरफ्तार, पाकिस्तान सेना से जुड़े हैं इनके तार

शुरुआती छानबीन में पता चला है तीनों के पाकिस्तान के फौजियों से संबंध है। कुपवाड़ा में पदस्थ एक सेना के जवान के साथ पकड़ी गई ये महिलाएं महू आर्मी केंट एरिया के गवली पलासिया इलाके की रहने वाली हैं और सगी बहनें हैं।

Mahu Military Cantt

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर के नजदीक स्थित महू आर्मी कैंट (Mahu Military Cantt) से दो महिलाओं सहित एक पुरुष को जासूसी के शक में पकड़ा गया है। ये उम्मीद की जा रही है कि इन आरोपियों से पूछताछ के दौरान बड़ा आतंकी खुलासा हो सकता है।

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक हार्डकोर नक्सली ढेर, घटनास्थल से बड़ी संख्या में हथियार बरामद

शुरुआती छानबीन में पता चला है तीनों के पाकिस्तान के फौजियों से संबंध है। कुपवाड़ा में पदस्थ एक सेना के जवान के साथ पकड़ी गई ये महिलाएं महू आर्मी केंट एरिया (Mahu Military Cantt) के गवली पलासिया गांव के लक्ष्मी विहार कॉलोनी की रहने वाली हैं और सगी बहनें हैं। महू पुलिस लगातार महिलाओं के घर की तलाशी ले रही है, साथ ही उनकी कॉल डिटेल भी निकाली जा रही है।

वहीं पूरे प्रकरण में आईजी हरिनारायण चारी मिश्र ने बताया कि महू आर्मी कैंट एरिया में दो महिलाओं और एक पुरुष को शक के आधार पर पकड़ा गया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। कुछ तथ्य मिले हैं। पूछताछ और तथ्यों की पुष्टि के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इनसे कुछ गैजेट्स भी जब्त किए गए हैं, जिनकी जांच की जा रही है।

असम के सीएम की अपील पर ULFA-I के उग्रवादियों ने 1 महीने बाद ONGC के अगवा कर्मचारी को रिहा किया

भारत की बड़ी छावनी में से एक महू आर्मी कैंट (Mahu Military Cantt) में हो रही रेकी की जांच में एटीएस, आईबी के साथ राष्ट्रीय एजेंसियां भी जुट गई हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी दोनों महिलाओं के घर में भी पूछताछ कर रही है। इन तीनों आरोपियों ने पिछले 3 दिनों से महू कैंट एरिया में ही अपना डेरा डाल रखा था। ये पूरा मामला आंतरिक सुरक्षा से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। साथ ही पाकिस्तानी युवक से सोशल मीडिया पर बातचीत का भी डेटा रिकवर किया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें