मध्य प्रदेश: बालाघाट में नक्सलियों की कमर तोड़ने की तैयारी में पुलिस, चला रही सर्च ऑपरेशन

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बालाघाट जिले में नक्सलियों (Naxalites) की कमर तोड़ने के लिए पुलिस (Police) स्थानीय लोगों के साथ लगातार बातचीत कर रही है और उनमें विश्वास मजबूत कर रही है।

Naxalites

बालाघाट-मंडला के जंगल में सक्रिय विस्तार दलम दो, तीन, खटिया मोचा दलम, कान्हा-भौरम देव दलम के नक्सली (Naxalites) एक साथ मिलकर ग्रामीणों को बरगलाने का प्रयास कर रहे हैं।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बालाघाट जिले में नक्सलियों (Naxalites) की कमर तोड़ने के लिए पुलिस (Police) स्थानीय लोगों के साथ लगातार बातचीत कर रही है और उनमें विश्वास मजबूत कर रही है। इसी का नतीजा है कि लोग नक्सलियों के खिलाफ पुलिस का साथ दे रहे हैं। हाल ही में बिरसा थाना क्षेत्र के जैरासी गांव से पुलिस ने आठ लाख के इनामी नक्सली गिरफ्तार किया था।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी के अनुसार, बहेला थाना क्षेत्र के ग्राम खराडी डेम और जंगल के बीच स्थित खेत के आसपास नक्सलियों के होने की सूचना पुलिस को मिली थी। जिसके बाद पुलिस पार्टी रवाना होकर मौके पर पहुंची। पुलिस को देख नक्सलियों (Naxalites) ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी।

अफगानिस्तान: तालिबान ने कंधार पर किया कब्जा, राजधानी काबुल है अगला टारगेट

पुलिस ने जब जवाबी फायरिंग की तो नक्सली जंगल की ओर भाग गए। जिसके बाद से ही लगातार अलग-अलग पुलिस पार्टी जंगल में नक्सलियों की तलाश कर रही है। खराडी डेम के पास हुई फायरिंग के बाद पुलिस ने नक्सली देवेंद्र उर्फ नरेश, नागेश उर्फ राजू, रानी, संगीता, जानकी, रौशन, सुभाष, रमेश, मिलिंद तेलतुमड़े, दामा समेत अन्य पांच नक्सलियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार, बालाघाट-मंडला के जंगल में सक्रिय विस्तार दलम दो, तीन, खटिया मोचा दलम, कान्हा-भौरम देव दलम के नक्सली (Naxalites) एक साथ मिलकर ग्रामीणों को बरगलाने का प्रयास कर रहे हैं।

ये भी देखें-

एसपी अभिषेक तिवारी के मुताबिक, खेराडी डेम के समीप जंगल में पुलिस पार्टी पर जान लेवा हमला करने के मामले में नक्सलियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया है। जंगल में पुलिस पार्टी नक्सलियों की तलाशी अभियान में जुटी हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें