कोरोना से युद्ध के दौरान जिंदगी की जंग हार गया ये जाबांज, सरकार ने दिया 50 लाख-पत्नी को नौकरी

इंदौर के अरविंदो अस्पताल में पुलिस अधिकारी का इलाज चल रहा था और कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के उपचार के बाद हाल ही में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

Coronavirus

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर शहर में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान रात-दिन एक करके कोरोना वायरस (Coronavirus) से युद्ध करते-करते 41 वर्षीय पुलिस अधिकारी कोविड संक्रमित होने के बाद जिंदगी की जंग हार गये। इस जाबांज पुलिस अधिकारी के अकास्मिक निधन से पूरा देश गमगीन है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस बहादुर अधिकारी के निधन पर दुःख जताया और दिवंगत के परिवार वालों को 50 लाख रुपए की अनुग्रह राशि और उनकी पत्नी को उप-निरीक्षक के पद पर सरकारी नौकरी देने की घोषणा की।

Coronavirus

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने आधिकारिक ट्विटर खाते पर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हमारी पुलिस टीम के कर्तव्यनिष्ठ सदस्य, पूर्व थाना प्रभारी और निरीक्षक ने कोरोना (Coronavirus) से जंग में कर्तव्य की बलिवेदी पर अपने प्राण न्यौछावर कर दिए।

भारतीय कंपनियों ने बनाया कोरोना का रैपिड जांच किट, ₹500 की किट से 5 मिनट में रिजल्ट

सीएम चौहान के अनुसार, इंदौर के अरविंदो अस्पताल में पुलिस अधिकारी का इलाज चल रहा था और कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के उपचार के बाद हाल ही में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। यह हमारे लिए एक अच्छी खबर थी, लेकिन शनिवार देर रात अचानक ही उनकी मौत का दुखद समाचार मिला।

सीएम चौहान ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि मैं उनके चरणों में श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। संकट की इस घड़ी में पूरा देश दिवंगत निरीक्षक के परिवार के साथ खड़ा है।

दिवंगत पुलिस अधिकारी कोविड-19 (Coronavirus) से संक्रमित होने से पहले शहर के जूनी इंदौर पुलिस थाने के प्रभारी के रूप में ड्यूटी पर तैनात थे। वो पिछले 20 दिन से अस्पताल में भर्ती थे।  डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद पुलिस अधिकारी की जान नहीं बचाई जा सकी। उनके परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं और इन्हें अपने पति-पिता की बहादुरी पर गर्व है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें