मध्य प्रदेश: नक्सली हमले में शहीद जवान के परिजनों को एक करोड़ की मदद, सीएम शिवराज ने की घोषणा

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली (Naxalites) हमले में शहीद हुए जवान लक्ष्मीकांत द्विवेदी के परिजनों को सीएम ने सरकारी मदद देने ऐलान किया गया है।

Shivraj Singh Chouhan

शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

लक्ष्मीकांत द्विवेदी छत्तीसगढ़ के जिला रिजर्व गार्ड (GRG) की 22 वीं बटालियल में तैनात थे। गुरुवार को हुए नक्सली (Naxalites) हमले में वह शहीद हो गए।

भोपाल: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली (Naxalites) हमले में शहीद हुए जवान लक्ष्मीकांत द्विवेदी के परिजनों को सीएम ने सरकारी मदद देने ऐलान किया गया है।

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शहीद जवान लक्ष्मीकांत द्विवेदी के परिजनों को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। इस बात की जानकारी मध्य प्रदेश के एक अधिकारी ने दी।

अधिकारी ने शनिवार को बताया कि लक्ष्मीकांत द्विवेदी छत्तीसगढ़ के जिला रिजर्व गार्ड (GRG) की 22 वीं बटालियल में तैनात थे। गुरुवार को हुए नक्सली (Naxalites) हमले में वह शहीद हो गए।

भारतीय सेना का बड़ा फैसला, रिटायर जवानों और सैनिकों के आश्रितों को मुफ्त लगेगा कोविड का टीका

अधिकारी ने बताया कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपए, घर के एक सदस्य को नौकरी और एक घर देने की घोषणा की।

शहीद लक्ष्मीकांत द्विवेदी का अंतिम संस्कार रीवा जिला मुख्यालय से लगभग 150 किलोमीटर दूर उनके पैतृक गांव बरछा काकहरा में किया गया। इस दौरान मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री राम खिलावन पटेल भी पहुंचे और जवान को श्रद्धांजलि दी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें