मध्य प्रदेश: पुलिस मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की मौत का बदला लेने की फिराक में नक्सली, बालाघाट में बांटे पर्चे

मध्य प्रदेश का बालाघाट एक नक्सल प्रभावित क्षेत्र है। यहां आए दिन नक्सली घटनाओं की खबरें सामने आती हैं। ताजा मामला यह है कि नक्सलियों (Naxalsites) ने बालाघाट में पर्चे बांटे हैं।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

पर्चों में जिन 3 नक्सलियों (Naxalites) की मौत का बदला लेने की बात कही गई है, इन्हें पुलिस ने बालाघाट जिले में मार गिराया था।

बालाघाट: मध्य प्रदेश का बालाघाट एक नक्सल प्रभावित क्षेत्र है। यहां आए दिन नक्सली घटनाओं की खबरें सामने आती हैं। ताजा मामला यह है कि नक्सलियों (Naxalsites) ने बालाघाट में पर्चे बांटे हैं। इन पर्चों में नक्सलियों ने धमकी दी है कि वह पुलिस मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों (Naxals) की मौत का बदला लेंगे।

इन पर्चों को कम्यूनिस्ट पार्टी (माओवादी) के महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ स्पेशल जोन समिति की ओर से बांटा गया है। पर्चों में कहा गया है कि पुलिस मुठभेड़ में मारे गए कॉमरेड शारदा, मंजेश एवं नंदा की शहादत को बेकार नहीं जाने दिया जाएगा। पर्चों में जिन 3 नक्सलियों (Naxalites) की मौत का बदला लेने की बात कही गई है, इन्हें पुलिस ने बालाघाट जिले में मार गिराया था।

छत्तीसगढ़: सुकमा में 5 नक्सली गिरफ्तार, हॉस्पिटल की बिल्डिंग तोड़ने में थे शामिल

बता दें कि 25 साल की महिला नक्सली शारदा पिछले महीने मारी गई थी। उस पर 8 लाख का इनाम था। वहीं, 30 साल के मंजेश और 22 साल के नंदा को पिछले साल जुलाई में मार गिराया गया था। मारे गए ये तीनों नक्सली छत्तीसगढ़ के रहने वाले थे।

नक्सलियों ने जो पर्चे बांटे हैं, उनमें कथित तौर पर कुछ मुखबिरों के नाम भी हैं। पर्चों में नक्सलियों ने ये धमकी दी है कि मुखबिर मौत की सजा के लिए तैयार रहें। नक्सलियों ने लिखा है कि जनता की जन अदालत में मौत की सजा भुगतने को तैयार रहो।

ये भी देखें-

इस मामले में बालाघाट जोन के पुलिस महानिरीक्षक केपी वेंकटेश्वर राव ने बताया है कि पुलिस को इस गतिविधि की जानकारी है। हम पहले से सतर्क हैं और बालाघाट में सुरक्षा और बढ़ा दी गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें