Madhya Pradesh: मंडला जिले में मुठभेड़, जवानों ने 2 नक्सलियों को किया ढेर

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मंडला जिले के मोतीनाला थाना में पुलिस और नक्सलियों की मुड़भेड़ (Naxal Encounter) हुई है। इस मुठभेड़ में जवानों ने 2 नक्सलियों को मार गिराया है।

Naxal Encounter

फाइल फोटो।

जिले में पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ (Naxal Encounter) पहले भी हुई है, लेकिन पहली बार मुठभेड़ में इन्हें मार गिराने में बड़ी सफलता मिली है।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मंडला जिले के मोतीनाला थाना में पुलिस और नक्सलियों की मुड़भेड़ (Naxal Encounter) हुई है। इस मुठभेड़ में जवानों ने 2 नक्सलियों को मार गिराया है। जानकारी के अनुसार, एक महिला और एक पुरुष नक्सली (Naxali) को पुलिस ने मार गिराया है। पुलिस ने घटनास्थल से हथियार भी बरामद किए हैं। ये दोनों नक्सली (Naxals) कान्हा भोरमदेव बोड़ला कमेटी के सदस्य बताए जा रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक यशपाल राजपूत के मुताबिक, 12 फरवरी देर रात पुलिस और नक्सलियों के बीच मुड़भेड़ (Naxal Encounter) हुई है। जिला और हॉकफोर्स के जवान इस ऑपरेशन में शामिल हैं। एडीजी वेंकटेश्वर राव इस अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं। नक्सलियों (Naxalites) से तीन हथियार बरामद किए गए हैं। एसएलआर, थ्री नॉट थ्री, 315 बोर का हथियार हैं। अभी भी भारी पुलिस बल मौके पर तैनात है और कार्रवाई को अंजाम दे रहा है।

Coronavirus: देश में बीते 24 घंटे में आए 12,143 नए केस, दिल्ली में 3 मरीजों की मौत

बता दें कि मंडला जिले में लंबे समय से नक्सली अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं। यहां छोटी वारदातों को अंजाम देने के बाद ये नक्सली भाग जाते हैं। जानकारी के अनुसार, जिले में पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ (Naxal Encounter) पहले भी हुई है, लेकिन पहली बार मुठभेड़ में इन्हें मार गिराने में बड़ी सफलता मिली है।

ये भी देखें-

गौरतलब है कि हाल ही में सीआरपीएफ (CRPF) की बटालियन मंडला जिले में तैनात की गई है। जिसके बाद से जिला और हॉकफोर्स के एंटी-नक्सल ऑपरेशन को और ताकत मिली है। अब नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान और मजबूती से चलाया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें