मध्य प्रदेश: मंडला में मुठभेड़ के बाद भागे नक्सली, 4 लाख रूपए सहित अन्य सामान बरामद

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मंडला जिले के टटमा के जंगल में पुलिस (Police) और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई। हालांकि, इस मुठभेड़ में नक्सली (Naxali) अंधेरा का फायदा उठाकर फरार हो गए।

Naxalites

बरामद नक्सलियों के रूपए और अन्य सामान।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मंडला जिले के टटमा के जंगल में पुलिस (Police) और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई। हालांकि, इस मुठभेड़ में नक्सली (Naxali) अंधेरा का फायदा उठाकर फरार हो गए। मुठभेड़ के बाद हुई सर्चिंग में पुलिस ने 4 लाख नगदी, खाद्यान और नक्सली साहित्य बरामद किया।

पुलिस ने मोतीनाला थाना में नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अभियान चलाकर पुलिस नक्सलियों की सर्चिंग कर रही है। जानकारी के अनुसार, 7 जून को नक्सल विरोधी अभियान में लगी जिले की हाक फोर्स की टीम को सूचना मिली थी कि मोतीनाला थाना के टटमा के जंगल में कुछ हथियारबंद नक्सली (Naxali) इकट्ठे हुए हैं।

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में CRPF पर नक्सलियों का बड़ा हमला टला, 41 किलो IED बरामद

हॉक फोर्स की टीम द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देकर तत्काल टटमा में जंगलों में नक्सलियों (Naxalites) की तलाश में सर्चिंग शुरू कर दी गई। सर्चिंग के दौरान जंगलों में पुलिस टीम को हथियारबंद नक्सली दिखाई दिए। पुलिस टीम ने उन नक्सलियों की घेराबंदी का प्रयास किया। पर पुलिस टीम को देखकर नक्सली (Naxals) घने जंगल की ओर भागने लगे।

पुलिस टीम ने भाग रहे नक्सलियों का पीछा कर उन्हें रोकने की कोशिश की, जिसपर नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी नक्सलियों (Naxalites) पर जवाबी कार्रवाई की। पुलिस ने जंगलों में लगातार 2 से 3 किलोमीटर तक नक्सलियों का पीछा किया, लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर नक्सली भाग गए। इसके बाद पुलिस ने नक्सलियों के नगदी 4 लाख रूपए, राशन तथा नक्सली साहित्य बरामद किया।

घटना के बाद मंडला पुलिस एवं हॉक फोर्स की अलग-अलग सर्च टीमें आस-पास के जंगलों में लगातार सर्चिंग कर रही है। नक्सलियों (Naxals) की तलाशी के लिए सूचना तंत्र को भी सक्रिय कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला के अनुसार, लॉकडाउन के दौरान जिले के मोतीनाला तथा मवई क्षेत्र के जंगलों में नक्सली गतिविधियां बढ़ी है। पुलिस नक्सलियों पर लगातार निगाह बनाए हुए है।