Madhya Pradesh: बालाघाट में मुठभेड़, 12 लाख का इनामी नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़ा

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxali Encounter) हुई। जानकारी के मुताबिक, 17 सितंबर को जिले के गढ़ी थानांतर्गत बांधा टोला गांव के पास पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई।

Naxali Encounter

सांकेतिक तस्वीर।

मुठभेड़ (Naxali Encounter) में पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने उनमें से एक नक्सली को घेर कर पकड़ लिया।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxali Encounter) हुई। जानकारी के मुताबिक, 17 सितंबर को जिले के गढ़ी थानांतर्गत बांधा टोला गांव के पास पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ के बाद एक इनामी नक्सली कमांडर (Naxali Commander) पुलिस के हत्थे चढ़ गया। गिरफ्तार नक्सली के पास से हथियार बरामद किया गया है।

बताया जा रहा है कि विस्तार दलम के एक कमांडर और 12 लाख रुपए के इनामी नक्सली (Naxali) बादल मरकाम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक अन्य नक्सली फरार होने में सफल हो गया। हालांकि, पुलिस की ओर से अब तक इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। जानकारी के अनुसार, मुक्की क्षेत्र के समनापुर के बांधाटोला में बादल समेत एक अन्य नक्सली खरीदारी करने पहुंचे थे।

चीन के बाद सामने आई नेपाल की हरकत, स्कूल की किताब में भारत के खिलाफ पढ़ाया जा रहा प्रोपेगेंडा

पुलिस को नक्सलियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिल गई थी। सूचना के आधार पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छापेमारी की। इसी दौरान नक्सलियों (Naxals) ने पुलिस पर फायरिंग शुरु कर दी। जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की।

मुठभेड़ (Naxali Encounter) में पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने उनमें से एक नक्सली बादल को घेर कर पकड़ लिया। गिरफ्तार नक्सली  (Naxalite) के पास से एक पिस्टल बरामद किया गया है।

ये भी देखें-

बता दें कि इससे पहले, 6 सितंबर को भी कान्हा नेशनल पार्क एरिया के बसपहरा के जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxali Encounter) हुई थी, जिसमें एक नक्सली की मौत हुई थी। कान्हा नेशनल पार्क के जंगल में लंबे समय से नक्सली अपनी पैठ बढ़ा रहे हैं। वहीं, पुलिस भी लगातार नक्सलियों (Naxalites) के मंसूबों को नकाम करने की कोशिश कर रही हैं। नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें