Madhya Pradesh: बालाघाट में मुठभेड़, जवानों ने महिला नक्सली को किया ढेर

बालाघाट जिले के परसवाड़ा के कान्हा क्षेत्र से लगे मालखेड़ी के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ (Naxal Encounter) में एक महिला नक्सली (Woman Naxali) को मार गिराया गया है।

Woman Naxali

सांकेतिक तस्वीर।

मुठभेड़ (Naxal Encounter) के बाद पुलिस ने आसपास के इलाके में सर्चिंग की। घटना स्थल की सर्चिंग के दौरान जवानों को एक महिला नक्सली (Woman Naxali) का शव बरामद हुआ है।

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के बालाघाट जिले में सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ कामयाबी हाथ लगी है। जिले के परसवाड़ा के कान्हा क्षेत्र से लगे मालखेड़ी के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ (Naxal Encounter) में एक महिला नक्सली (Woman Naxali) को मार गिराया गया है।

जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने इस घटना की पुष्टि की है। एसपी के मुताबिक, 6 नवंबर की रात पुलिस को जानकारी मिली थी कि बैहर क्षेत्र में नक्सली गांव के आसपास किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने पहुंचे हैं। इसके बाद पुलिस दल को वहां रवाना किया गया, जहां पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में कई राउंड फायरिंग हुई।

LAC पर जारी तनाव के बीच पहली बार किसी मंच पर एक साथ आएंगे मोदी-जिनपिंग

इस वारदात में लगभग 25 से 30 की संख्या में नक्सली दो अलग-अलग जगह में मोर्चा संभाले हुए थे। मुठभेड़ (Naxal Encountyer) के दौरान पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भागने में सफल हो गए। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने आसपास के इलाके में सर्चिंग की। घटना स्थल की सर्चिंग के दौरान जवानों को एक महिला नक्सली (Woman Naxali) का शव बरामद हुआ है।

ये भी देखें-

मुठभेड़ (Naxal Encounter) में मारी गई महिला नक्सली (Woman Naxali) नक्सलियों के खटिया मोर्चा दलम-2 की सदस्य बताई जा रही है। पुलिस मारी गई महिला नक्सली के शिनाख्त की कोशिश कर रही है। पुलिस को मौके से एक रायफल, पिट्ठू बैग सहित नक्सलियों के अन्य सामान भी मिलें हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें