Madhya Pradesh: बालाघाट में नक्सलियों ने तेंदूपत्ते में लगाई आग, 2.5 लाख रुपये का नुकसान

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बालाघाट (Balaghat) जिले में नक्सलियों (Naxalites) ने आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। जिले के किरनापुर थाना क्षेत्र के जोधीटोला में नक्सलियों ने तेंदूपत्ते जला दिए हैं।

Naxalites

तेंदूपत्ता फड़ में पहुंचकर नक्सलियों ने बोरों में भरे हुए पत्तों में आग लगा दी।

बालाघाट (Balaghat) जिले में पिछले दस दिनों में तेंदूपत्ता जलाकर नुकसान पहुंचाने की यह दूसरी घटना है। नक्सलियों (Naxalites) की ओर से लगातार ऐसी वारदात को अंजाम दिए जाने से ठेकेदार दहशत में आ रहे हैं।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बालाघाट (Balaghat) जिले में नक्सलियों (Naxalites) ने आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। जिले के किरनापुर थाना क्षेत्र की कीन्ही चौकी अंतर्गत लोढ़ांगी रोड पर स्थित जोधीटोला में नक्सलियों ने तेंदूपत्ता फड़ में रखे तेंदूपत्ते जला दिए हैं। तेंदूपत्ता ठेकेदारों से वसूली के लिए दबाव बनाने के लिए लगातार आगजनी की वारदात को अंजाम दे रहे नक्सलियों ने जोधीटोला में करीब 54 बोरे तेंदूपत्ता आग के हवाले कर दिए हैं। घटना 30 मई रात की बताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि घटना को अंजाम देने के लिए 20 की संख्या में हथियारबंद नक्सली (Naxalites) आए थे। इनमें से कुछ नक्सली घटना स्थल के पास जंगलों में मौजूद थे, जबकि 4-5 नक्सलियों ने आगजनी की। इस वारदात में करीब ढाई लाख रुपये का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

Coronavirus की शुरूआत को लेकर अमेरिका के निशाने पर चीन, खुफिया एजेंसियों के पास मौजूद है डाटा

पुलिस (Police) मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस के अनुसार, 30 मई की रात करीब 8 बजे से 10 बजे के बीच नक्सलियों ने जोधीटोला में तेंदूपत्ता फड़ में आगजनी की वारदात को अंजाम दिया है। यहां तेंदूपत्ता फड़ में पहुंचकर नक्सलियों ने बोरों में भरे हुए पत्तों में आग लगा दी। साथ ही मौके पर धमकी भरे पर्चे भी छोड़े हैं।

गौरतलब है कि जिले में पिछले दस दिनों में तेंदूपत्ता जलाकर नुकसान पहुंचाने की यह दूसरी घटना है। नक्सलियों (Naxalites) की ओर से लगातार ऐसी वारदात को अंजाम दिए जाने से ठेकेदार दहशत में आ रहे हैं। बता दें कि इससे पहले, 21-22 मई की रात को भी पाथरी चौकी भद्री टोला में नक्सलियों ने तेंदूपत्ता जला दिया था।

ये भी देखें-

बालाघाट के एसपी अभिषेक तिवारी के मुताबिक, “नक्सलियों किरनापुर थाना क्षेत्र की कीन्ही चौकी अंतर्गत जोधीटोला में आगजनी की वारदात को अंजाम दिया है। यहां करीब 54 बोरे तेंदूपता जलाए जाने की सूचना है। पुलिस पूरे मामले की तस्दीक कर रही है। ठेकेदारों से भी संपर्क किया जा रहा है। किसी भी वारदात के डर से नक्सलियों बहकावे में न आएं, धमकी या अन्य सूचना मिलने पर तुरंत पुलिस को बताया जाए, नक्सलियों को उनके मंसूबों पर कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें