लालू यादव की सुरक्षा में लगे 9 जवान मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

राजद (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की सुरक्षा में लगाए गए जवानों में से 9 जवान कोरोना संक्रमित (Corona Positive) हो गए हैं। इस समय लालू यादव को रांची रिम्स के 1 कैली डॉयरेक्टर बंगले में रखा गया है।

Lalu Prasad Yadav

फाइल फोटो।

राजद (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की सुरक्षा में लगाए गए जवानों में से 9 जवान कोरोना संक्रमित (Corona Positive) हो गए हैं। इस समय लालू यादव को रांची रिम्स के 1 कैली डॉयरेक्टर बंगले में रखा गया है। रिम्स के अधीक्षक विवेक कश्यप ने कहा कि सभी जवानों को इलाज के लिए भेजा गया है।

अदालत के आदेश से रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) का इलाज करने वाले चिकित्सक डॉ. उमेश प्रसाद ने कहा कि उनकी सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों के पॉजिटिव पाए जाने से चिंता जरूर बढ़ी है, पर अभी लालू प्रसाद में सर्दी, खांसी या वायरल इन्फेक्शन जैसा कोई लक्षण नहीं है। उनका स्वास्थ्य स्थिर है। फिर भी डॉक्टरों की टीम उनकी सेहत पर नजदीकी से नजर बनाए हुए है।

भारतीय सेना के इस शहीद के कपड़े आज भी होते हैं प्रेस, मिलता है प्रमोशन और छुट्टियां

बता दें कि शुरू में लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) पेईंग वॉर्ड में थे। तब उसके निचले तल्ले में ड्यूटी पर लगाए सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उस वक्त लालू यादव की सुरक्षा और सेहत को ध्यान में रखते हुए पेईंग वॉर्ड के पहले तल्ले को छोड़ अन्य तल्लों को कोविड 19 (Covid 19) सेंटर बना दिया गया। उसके बाद उनके तीनों सेवक मोहम्मद असगर, लक्ष्मण और इरफान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

इसके बाद प्रशासन और सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) को रिम्स निदेशक के खाली पड़े बंगलो में शिफ्ट कर दिया था। अब यहां उनकी सुरक्षा में लगे 9 जवानों में कोरोना का संक्रमण मिला है। हालांकि राहत की बात यह है कि जो भी जवान संक्रमित मिले हैं उनकी ड्यूटी बंगला के आउटर पोस्ट पर थी और उनसे लालू प्रसाद का सीधे कोई कांटेक्ट नहीं होता था।

ये भी देखें-

बावजूद इसके चिंता इसलिए है कि भले ही संक्रमित जवानों और लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) में क्लोज कांटेक्ट नहीं हुआ हो, पर पुलिसकर्मी आपस में अंदर बाहर एक-दूसरे से मिलते-जुलते रहते हैं, इसलिए सेकेंडरी कांटेक्ट का खतरा बना हुआ है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें