लद्दाख: लेफ्टिनेंट जनरल पीजेके मेनन को मिली सेना की 14 कोर की कमान, हर हालात से निपटने में हैं माहिर

लद्दाख में भारत और चीन के बीच गतिरोध जारी है। इस बीच पूर्वी लद्दाख में सेना की फायर एंड फ्यूरी कोर (14 कोर) की कमान लेफ्टिनेंट जनरल पीजेके मेनन को दी गई है।

PJK Menon

कमान संभालने वाले लेफ्टिनेंट जनरल मेनन (PJK Menon) को सेना का अच्छा अनुभव है और उन्हें सीमा पर किसी भी तरह की स्थिति से निपटने में महारत हासिल है।

लद्दाख में भारत और चीन के बीच गतिरोध जारी है। इस बीच पूर्वी लद्दाख में सेना की फायर एंड फ्यूरी कोर (14 कोर) की कमान लेफ्टिनेंट जनरल पीजेके मेनन (PJK Menon) को दी गई है। उन्होंने मंगलवार को इस जिम्मेदारी को संभाला।

बता दें कि सेना की 14 कोर पश्चिमी लद्दाख में पाकिस्तान और पूर्वी लद्दाख में चीन के सामने सीना ताने खड़ी है। इसे सेना की अहम कोर माना जाता है।

इसकी कमान संभालने वाले लेफ्टिनेंट जनरल मेनन (PJK Menon) को सेना का अच्छा अनुभव है और उन्हें सीमा पर किसी भी तरह की स्थिति से निपटने में महारत हासिल है।

14 कोर की कमान संभालने से पहले मेनन, दिल्ली में सेना में भर्ती के डायरेक्टर जनरल पद पर तैनात थे। वह इससे पहले जम्मू कश्मीर में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स की यूनिट, नियंत्रण रेखा पर एक ब्रिगेड व पूर्वी सेक्टर में सेना की इन्फैंट्री डिवीजन की कमान संभाल चुके हैं।

ये भी पढ़ें- Coronavirus: भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 72 लाख के पार, 24 घंटे में आए 63,509 नए केस

मंगलवार को 14 कोर मुख्यालय लेह में लेफ्टिनेंट जनरल हरिदर सिंह ने लेफ्टिनेंट जनरल मेनन को कोर की कमान सौंपी। इसके बाद लेफ्टिनेंट जनरल हरिदर सिंह सेना मुख्यालय के लिए रवाना होंगे।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें