भारत-चीन सीमा पर तैनात हैं इस परिवार के दोनों बेटे, पिता बोले- मुझे नहीं लगता है डर

India China Clash: लद्दाख में एक ऐसा परिवार भी है, जिसके दोनों बेटे भारत-चीन सीमा पर तैनात हैं। इन जवानों के पिता खुद को खुशनसीब मानते हैं।

India China Clash

भारत-चीन सीमा पर तैनात हैं इस परिवार के दोनों बेटे

India China Clash: लद्दाख में एक ऐसा परिवार भी है, जिसके दोनों बेटे भारत-चीन सीमा पर तैनात हैं। इन जवानों के पिता खुद को खुशनसीब मानते हैं और कहते हैं कि ये मेरे परिवार का सौभाग्य है कि उसे देश सेवा करने का अवसर मिला है।

भारत और चीन (India China Clash) के बीच लद्दाख में तनाव जारी है। इस बीच दोनों ही देशों ने सीमा पर अपने सैनिकों की संख्या को बढ़ा दिया है। भारत की तरफ से लद्दाख में देश के कोने-कोने से आए जवान तैनात हैं। इसके अलावा यहां वह जवान भी तैनात हैं जो मूल रूप से लद्दाख के निवासी हैं।

ऐसे में कुछ परिवार ऐसे भी हैं जिनके कई सदस्य लद्दाख में ही तैनात हैं। लेकिन ये परिवार बिल्कुल भी डरे हुए नहीं हैं, बल्कि इन्हें तो गर्व है कि इनके परिवार के सदस्यों को देश की सेवा करने का अवसर मिला।

ये भी पढ़ें- Jammu-Kashmir: राजौरी से लश्कर के तीन आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद

लद्दाख में एक ऐसा परिवार भी है, जिसके दोनों बेटे भारत-चीन सीमा पर तैनात हैं। इन जवानों के पिता खुद को खुशनसीब मानते हैं और कहते हैं कि ये मेरे परिवार का सौभाग्य है कि उसे देश सेवा करने का अवसर मिला है। उनका कहना है कि वो लद्दाखी हैं, और हर हालात से निपटने के लिए तैयार रहते हैं।

इस परिवार को अपने बेटों पर बहुत गर्व है। जवानों के पिता ने कहा, ‘मेरे 2 बेटे हैं और वो दोनों ही लद्दाख स्काउट्स में हैं। एक पिता के तौर पर मैं बिल्कुल डरा हुआ नहीं हूं। हम लद्दाखी हैं, हर हालात से निपटना जानते हैं।’

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें