नेपाल के तीसरी बार प्रधानमंत्री बने केपी शर्मा ओली, 30 दिन में सदन में हासिल करना होगा विश्वास मत

ओली (KP Sharma Oli) 11 अक्टूबर 2015 से 3 अगस्त 2016 तक पहली बार और 15 फरवरी 2018 से 13 मई 2021 तक दूसरी बार प्रधानमंत्री रहे।

KP Sharma Oli

सोमवार को जब ओली ((KP Sharma Oli)) सदन में विश्वास मत हार गए तो राष्ट्रपति ने विपक्षी पार्टियों को बहुमत साबित करके नई सरकार बनाने के लिए दावा पेश करने को कहा और गुरुवार रात 9 बजे तक का समय दिया। लेकिन ऐसा नहीं हो सका और ओली फिर से नेपाल के पीएम बन गए।

नेपाल: भारत के पड़ोसी देश नेपाल में केपी शर्मा ओली (KP Sharma Oli) ने शुक्रवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली। उन्हें राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी ने गुरुवार रात को फिर से पीएम नियुक्त किया। बता दें कि 3 दिन पहले यानी सोमवार को ओली प्रतिनिधि सभा में विश्वास मत हार गए थे।

ओली 11 अक्टूबर 2015 से 3 अगस्त 2016 तक पहली बार और 15 फरवरी 2018 से 13 मई 2021 तक दूसरी बार प्रधानमंत्री रहे। अब ये ओली का प्रधानमंत्री के रूप में तीसरा कार्यकाल है।

Uttar Pradesh: चित्रकूट जेल में कैदियों के बीच झड़प, मुख्तार अंसारी के करीबी समेत 3 कैदियों की मौत

शुक्रवार को सीपीएन-यूएमएल के अध्यक्ष ओली ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। दरअसल सोमवार को जब ओली ((KP Sharma Oli)) सदन में विश्वास मत हार गए तो राष्ट्रपति ने विपक्षी पार्टियों को बहुमत साबित करके नई सरकार बनाने के लिए दावा पेश करने को कहा और गुरुवार रात 9 बजे तक का समय दिया। लेकिन ऐसा नहीं हो सका और ओली फिर से नेपाल के पीएम बन गए।

हालांकि ओली को अभी एक और परीक्षा देनी बाकी है। उन्हें 30 दिन के अंदर सदन में विश्वास मत हासिल करना होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें