केरल विमान हादसा: को-पायलट अखिलेश शर्मा का अंतिम संस्कार हुआ, 10 दिन बाद होनी है पत्नी की डिलीवरी

अखिलेश की शादी को अभी 2 साल ही हुए थे। उनके परिजनों ने मांग की है कि अखिलेश शर्मा को शहीद का दर्जा दिया जाए।

Akhilesh Sharma

अखिलेश शर्मा (फाइल फोटो)

अखिलेश शर्मा (32) एयर इंडिया में को-पायलट थे। उनकी पत्नी मेघा प्रेगनेंट थी, इस वजह से घर के सभी लोग बहुत खुश थे। पूरा परिवार उत्सव मनाने की तैयारी कर रहा था।

केरल के कोझिकोड में शुक्रवार को हुए विमान हादसे (Kozhikode Plane Crash) में जान गंवाने वाले को-पायलट अखिलेश शर्मा (Akhilesh Sharma) का पार्थिव शरीर आज सुबह यूपी के मथुरा पहुंचा और उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

उनकी मृत देह को देखते ही पूरा परिवार बेसुध हो गया। इस दौरान उनकी प्रेगनेंट पत्नी और मां बेहोश हो गईं। मिली जानकारी के मुताबिक अखिलेश की पत्नी की 10 दिन बाद ही डिलीवरी होनी थी।

बता दें कि अखिलेश की शादी को अभी 2 साल ही हुए थे। उनके परिजनों ने मांग की है कि अखिलेश शर्मा को शहीद का दर्जा दिया जाए।

अखिलेश शर्मा (32) एयर इंडिया में को-पायलट थे। उनकी पत्नी मेघा प्रेगनेंट थी, इस वजह से घर के सभी लोग बहुत खुश थे। पूरा परिवार उत्सव मनाने की तैयारी कर रहा था।

लेकिन परिवार की खुशियों के बीच अचानक अखिलेश के निधन की खबर सबको मिली, जिसे सुनने के बाद पूरे परिवार में मातम पसर गया। उनका परिवार अब तक इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहा है कि अखिलेश अब इस दुनिया में नहीं रहे।

ये भी पढ़ेंCaptain Sandeep Shankla: जांबाजी की वह दास्तां जो बन गई मिसाल, आज ही के दिन हुई थी शहादत

अखिलेश लॉकडाउन से पहले ही अपने घर गए थे और उन्होंने सबसे मुलाकात की थी। उनके परिवार में 2 भाई, एक बहन, माता-पिता और पत्नी है। अखिलेश की मां बालादेवी का रो-रो कर बुरा हाल है।

अखिलेश शर्मा साल 2017 से एयर इंडिया में को-पायलट के रूप में काम कर रहे थे। वह वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों में फंसे भारतीयों को घर लाने का काम कर रहे थे।

अखिलेश के परिवार के सदस्यों ने बताया कि अखिलेश विमान में बैठने से पहले एक बार घर पर जरूर बात करते थे। विमान उड़ाने से पहले भी उन्होंने अपनी मां से बात की थी और अपना ख्याल रखने के लिए कहा था। 21 अगस्त को वह छुट्टी लेकर घर आने वाले थे, लेकिन अचानक हुए इस विमान हादसे ने एक परिवार का दीपक बुझा दिया।

बता दें कि केरल के कोझिकोड में शुक्रवार रात दुबई से आ रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान क्रैश हो गया था। इस भीषण हादसे के दौरान प्लेन को मुख्य पायलट कैप्टन दीपक वसंत साठे (58) और सह-पायलट कैप्टन अखिलेश कुमार (32) उड़ा रहे थे। इस हादसे में इन दोनों पायलटों समेत 18 लोगों की मौत हुई थी।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें