Kolkata Fire: भीषण आग में 9 लोगों की मौत; राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने जताया शोक

Kolkata Fire: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की राजधानी कोलकाता (Kolkata) के स्ट्रैंड रोड इलाके में 8 मार्च की रात एक बहुमंजिला इमारत की 13वीं मंजिल पर आग (Fire) लग गई। इस हादसे में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है।

Kolkata Fire

Kolkata Fire

कोलकाता में लगी आग (Kolkata Fire)  की घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द (Ramnath Kovind) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) समेत अन्य नेताओं ने भी दुख जताया है।

Kolkata Fire: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की राजधानी कोलकाता (Kolkata) के स्ट्रैंड रोड इलाके में 8 मार्च की रात एक बहुमंजिला इमारत की 13वीं मंजिल पर आग (Fire) लग गई। इस हादसे में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वालों में चार दमकल कर्मी, रेलवे पुलिसकर्मी, एएसआइ समेत तीन अन्य लोग शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक, ये सभी लिफ्ट से ऊपर की मंजिल पर जा रहे थे, लेकिन इसी बीच लाइट चली गई। इमारत में पूर्व व दक्षिण पूर्व रेलवे के कार्यालय हैं और भूतल पर रेलवे का कंप्यूटरीकृत टिकट आरक्षण केंद्र है। दमकल की 15 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद देर रात आग पर काबू पाया गया।

रणबीर कपूर आए कोरोना की चपेट में! अंकल रणधीर कपूर ने बताई ये बात

कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की यह घटना  (Kolkata Fire) शाम 6 बजकर 10 मिनट पर हुई। रात 11 बजे तब आग पर काबू पा लिया गया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) आधी रात को मौके पर पहुंचीं। उन्होंने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया।

वहीं, कोलकाता में लगी आग (Kolkata Fire)  की घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य नेताओं ने भी दुख जताया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने ट्वीट करके कहा कि कोलकाता की एक इमारत में आग लगने से हुई दुर्घटना के कारण दुख को शब्दों बयां नहीं किया जा सकता। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी सहानुभूति और संवेदना है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

Jharkhand: चतरा में 2 इनामी नक्सलियों ने किया सरेंडर, प्रतिबंधित संगठन TSPC का सच आया सामने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ट्वीट करके कहा कि कोलकाता की इमारत में लगी आग के कारण लोगों की जान जाने से काफी दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना है। साथ ही उन्होंने आग लगने से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये की सहायता राशि देने की मंजूरी दी है। गृह मंत्री अमित शाह ने भी घटना पर शोक जताया है।

ये भी देखें-

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने घटना में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति सांत्वना प्रकट की और घटना की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “4 दमकलकर्मी, 2 रेलवेकर्मी और एक एएसआई सहिति 9 बहादुर लोगों के परिवारवालों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं। जीएम सहित रेलवे के अधिकारी घटनास्थल पर हैं और राहत व बचाव कार्य के लिए राज्य सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हम सभी लोगों की सुरक्षा के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं।” पीयूष गोयल ने कहा, “आग के कारणों का पता लगाने के लिए एक उच्चस्तरीय जांच कमेटी गठित की गई है। जांच के आदेश दिए गए हैं।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें