पंजाब-यूपी पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में मोस्टवांटेड खालिस्तानी आतंकवादी जग्गा लखनऊ से गिरफ्तार

फिरोजपुर जिले के जीरा गांव निवासी खालिस्तानी आतंकवादी (Khalistani Terrorist) जगदेव सिंह जग्गा पर स्टेट स्पेशल ऑप्रेशन सेल अमृतसर पंजाब में अर्म्स एक्ट सहित करीब 9 मामले दर्ज हैं।

Khalistani Terrorist

Khalistani Terrorist Jagdev Jagga arrested in Lucknow ---- Photo Credit: @ANI

उत्तर प्रदेश की लखनऊ पुलिस ने पंजाब पुलिस की सहायता से खालिस्तानी आतंकवादी (Khalistani Terrorist) परमजीत सिंह पम्मा और मलतानी सिंह का साथी जगदेव सिंह उर्फ जग्गा को गिरफ्तार किया है। जिसे कोर्ट में पेश करने के बाद पंजाब पुलिस की स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल को सुपुर्द कर दिया गया।

राज्यसभा में राजनाथ सिंह ने खोली पाक की पोल, पिछले साल सीजफायर उल्लंघन के कारण 46 भारतीय जवान हुये शहीद

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक खालिस्तानी आतंकवादी (Khalistani Terrorist) लखनऊ की तरफ जा रहा है। पंजाब में गिरफ्तार उसके साथी जगरूप सिंह ने उसके लखनऊ की तरफ जाने की सूचना दी। इसके बाद क्राइम ब्रांच व उत्तरी जोन की टीम के साथ ज्वाइंट आपरेशन में पुलिस टीम ने सचिवालय कालोनी चौराहे से दबोच लिया। गिरफ्तार आतंकवादी पंजाब के फिरोजपुर फतेगढ़ सबरा का रहने वाला है और पंजाब की स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल की पुलिस कई दिनों से उसकी तलाश कर रही थी। लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार आतंकवादी को कोर्ट में पेश किया‚ जहां से पंजाब पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर लेकर चली गई।

पंजाब के फिरोजपुर जिले के फतेहगढ़ सकरा थाना जीरा गांव निवासी खालिस्तानी आतंकवादी (Khalistani Terrorist) जगदेव सिंह जग्गा पर स्टेट स्पेशल ऑप्रेशन सेल अमृतसर पंजाब में अर्म्स एक्ट सहित करीब 9 मामले दर्ज हैं। इस मोस्टवांटेड आतंकवादी को स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल अमृतसर (पंजाब)‚ क्राइम ब्रांच लखनऊ‚ सर्विलांस क्राइम ब्रांच व विकास नगर थाना‚ लखनऊ पुलिस की ज्वाइंट टीम ने गिरफ्तार किया है।

इस ज्वाइंट टीम के एसपी निलाब्जा चौधरी ने बताया कि आतंकवादी जग्गा का एक साथी जब अमृतसर में पकड़ा गया‚ तो वह वहां से भाग निकला। जग्गा पंजाब से दिल्ली होते हुये यूपी के लखीमपुर पहुंचा। वहीं से वह लखनऊ की ओर आ रहा था। लखनऊ में जग्गा किससे मिलने आ रहा था और लखनऊ के रास्ते कहां जाने वाला थाॽ इन सभी पहलुओं की जांच की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें