केरल के कोच्चि में 2 नेवी अधिकारियों की मौत, पैराग्लाइडिंग के दौरान हुआ हादसा

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि ग्लाइडर रोजाना की तरह ट्रेनिंग कर रहा था। सुबह करीब 7 बजे थोप्पुमडी नौसैनिक अड्डे के पास ये दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Indian Navy

केरल के कोच्चि में रविवार सुबह एक ग्लाइडर का एक्सीडेंट हो गया। इस हादसे में 2 नेवी (Indian Navy) के अधिकारियों की मौत हुई है। अधिकारियों का नाम लेफ्टिनेंट राजीव झा और पेटी ऑफिसर सुनील कुमार है। शनिवार को भी दिल्ली से 500 किलोमीटर दूर कारवार में नौसेना के एक अधिकारी की मौत हो गई थी। ये हादसा भी पैराग्लाइडिंग के दौरान हुआ था। 

ग्लाइडर हर रोज की तरह ट्रेनिंग पर था और INS गरुण से उड़ान भरी गई थी। रक्षा प्रवक्ता ने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा कि ग्लाइडर रोजाना की तरह ट्रेनिंग कर रहा था। सुबह करीब 7 बजे थोप्पुमडी नौसैनिक अड्डे के पास ये दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

ये भी पढ़ें- Coronavirus: देश में 65 लाख के पार पहुंचा कोरोना संक्रमण का आंकड़ा, 24 घंटे में 75,829 नए केस

मिली जानकारी के मुताबिक मृत दोनों अधिकारियों को दुर्घटनास्थल से बचा लिया गया था, फिर उन्हें आईएनएचएस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई। दक्षिणी नौसेना (Indian Navy) कमान द्वारा इस मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।

बता दें कि शनिवार को भी दिल्ली से 500 किलोमीटर दूर कारवार में नौसेना के एक अधिकारी की मौत हो गई थी। ये हादसा भी पैराग्लाइडिंग के दौरान हुआ था।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें