कश्मीर में पाक की नई चाल, सरहदी इलाकों में फैलाया हनीट्रैप का जाल

Honey Trap

Jammu Kashmir Police Disclosed Honey Trap Case

पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई अब अपने नापाक इरादों को अंजाम देने के लिए यहां के सरहदी इलाकों में रहने वाले युवाओं को हनीट्रैप (Honey Trap) के नए हथकंडे में फंसाने में लगा है।

Honey Trap

इससे पहले भी घाटी में सन 2018 में दो स्थानीय महिलाओं को सुरक्षा एजेंसियों द्वारा पकड़ा गया जो स्थानीय युवकों को चैट के जरिए अपने मोहपास में फंसाती थी और फिर उनसे सुरक्षा बलों के खिलाफ काम करवाती थी।

भारत-पाक सीमा के आरएसपुरा सेक्टर के अरनिया कस्बे के एक युवक राकेश कुमार को सुरक्षा एजेंसियों ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि वह एक लंबे अरसे से सोशल मीडिया और इंस्टाग्राम के जरिए पाकिस्तान की एक युवती के संपर्क में था। उस युवती ने उसे अपने मोहपास में फसाया और फिर समय बीतने के साथ उससे भारत-पाक सीमा से सटे इलाकों में सुरक्षाबलों की गतिविधियों की जानकारी हासिल करनी शुरू कर दी।

फेसबुक पर लंबी-लंबी चैट की निगरानी के दौरान सुरक्षा एजेंसियों को शक हुआ तो उन्होंने निगरानी और बढ़ा दी। एजेंसियों को पता चला कि वह सरहद पर भारतीय सुरक्षा बलों की होने वाली गतिविधियों की जानकारियां सरहद पार बैठी उस युवती को दे रहा था। हालांकि युवती ने युवक के संपर्क में आने पर कहा था कि वह भारत के पंजाब के पटियाला की रहने वाली है लेकिन एजेंसियों के पता चलने पर यह खुलासा हुआ कि वह पाकिस्तान से चैटिंग करती है।

पहला मामला नवंबर 2018 में सामने आया था। उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा इलाके में एक स्थानीय युवती आफिया जान को हैंड ग्रेनेड के साथ पकड़ा गया था। वह भी हनीट्रैप (Honey Trap) के जरिए बेरोजगार युवकों को आतंकी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल करती थी। इसके बाद उसी साल 17 नवंबर को उत्तरी कश्मीर के ही सैयद साजिया नामक युवती को हनीट्रैप (Honey Trap) के आरोप में पकड़ा गया। वह स्थानीय युवकों को आतंकी संगठनों की मदद के लिए मुलाकात और दूसरे प्रलोभन देकर उनसे ओवरग्राउंड वर्कर बनवाती थी। हनीट्रैप (Honey Trap) के जाल में फंसे पहले अर्धसैनिक बल के एक जवान को नोएडा से पकड़ा गया था।

इतिहास में आज का दिन – 9 जनवरी

दरअसल पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई की विशेषकर जम्मू कश्मीर में इस प्रकार खुफिया और सुरक्षा एजेंसियां मुस्तैद हैं और उनके नापाक मंसूबे कामयाब नहीं हो रहे। इसलिए अब वह खूबसूरत महिलाओं के हनीट्रैप (Honey Trap) के जरिए यहां के युवाओं को विशेषकर सरहदी इलाके में तैनात सुरक्षा एजेंसियों की गतिविधियों की जानकारी एकत्र करने में लगी है। यह हनीट्रैप (Honey Trap) सुरक्षा बलों के रिटायर अफसरों और जवानों के अलावा बेरोजगार युवकों को प्रेम के जाल में फंसा कर अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने का एक बड़ा हथकंडा अख्तियार किए हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें