कर्नाटक: विस्फोटकों से लदे ट्रक में धमाके से कई लोगों की गई जान, पीएम मोदी ने जताया दुख

शिवमोगा जिले में विस्फोट से हुए जानमाल के नुकसान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने दुख जताया और कहा कि राज्य सरकार प्रभावितों को हरसंभव मदद पहुंचा रही है।

Shivamogga Blast

Shivamogga Blast

कर्नाटक के शिवमोगा जिले (Shivamogga) में विस्फोट से हुए जानमाल के नुकसान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने दुख जताया और कहा कि राज्य सरकार प्रभावितों को हरसंभव मदद पहुंचा रही है। गौरतलब है कि शिवमोगा जिले (Shivamogga) में ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे विस्फोटक में बृहस्पतिवार रात धमाका हो गया था जिससे कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई। ट्रक में भरकर ये डायनामाइट खनन के लिए ले जाए जा रहे थे। लेकिन रास्ते में करीब साढ़े दस बजे के करीब इसमें तेज धमाके के साथ विस्फोट हो गया। धमाका इतना तेज था कि पास के चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए। शिवमोगा कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से करीब 350 किलोमीटर की दूरी पर है।

जम्मू कश्मीर: पुंछ में पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय सैन्य चौकियों को बनाया निशाना, गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद

 

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से किए गए एक ट्वीट में मोदी (Narendra Modi) ने कहा, ‘‘शिवमोगा में जानमाल को हुए नुकसान से मैं दुखी हूं। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार प्रभावितों तक हरसंभव मदद पहुंचा रही है।’’

माना जा रहा है कि ये विस्फोटक खनन के उद्देश्य से ले जाए जा रहे थे। शिवमोगा (Shivamogga) जिले में पहुंचते ही इसमें तेज विस्फोट हुआ और ट्रक के परखच्चे उड़ गए और वहां की सड़कों में दरारें आ गईं। कई किलोमीटर दूर तक इस विस्फोट की गूंज सुनाई दी। इसके अलावा धमाके के कारण आस-पास मौजूद घरों और दफ्तरों के शीशे भी चकनाचूर हो गए। पुलिस का मानना है इस घटना में मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। फिलहाल स्थानीय प्रशासन मामले की छानबीन में जुटी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें