‘कारगिल विजय दिवस’ पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, चीन और पाकिस्तान को चेताया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और तीनों सेनाओं प्रमुखों ने कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) के मौके पर पर नेशनल वॉर मेमोरियल (National War Memorial) में शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

Rajnath Singh

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और तीनों सेनाओं प्रमुखों ने कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) के मौके पर पर नेशनल वॉर मेमोरियल (National War Memorial) में शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और तीनों सेनाओं प्रमुखों ने कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) के मौके पर पर नेशनल वॉर मेमोरियल (National War Memorial) में शहीदों को श्रद्धांजलि दी। रक्षा मंत्री ने इस मौके पर ट्वीट कर शहीदों को याद किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “कारगिल विजय दिवस वास्तव में उत्कृष्ट सैन्य सेवा, अनुकरणीय वीरता और बलिदान की भारत की गौरवशाली परंपरा का उत्सव है। हमारे सशस्त्र बलों के अटूट साहस और देशभक्ति ने सुनिश्चित किया है कि देश सुरक्षित है।”

उन्होंने आगे लिखा, “राष्ट्र की सेवा में अपनी जान कुर्बान करने वालों का मैं आभार व्यक्त करता हूं। मैं उनके परिवारों को नमन करता हूं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोने के बावजूद, देश के दुश्मनों के खिलाफ राष्ट्रीय संकल्प का लगातार समर्थन किया है।” एक और ट्वीट में उन्होंने लिखा, “कारगिल विजय की 21 वीं वर्षगांठ पर, मैं भारतीय सशस्त्र बलों के उन बहादुर सैनिकों को भी सलाम करना चाहता हूं, जिन्होंने हाल के इतिहास में दुनिया की सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में दुश्मन का मुकाबला किया।”

गोरखा रेजीमेंट की खुखरी और शौर्य देख कांप उठे थे पाक सेना के जवान, कारगिल में ऐसे बजाया था डंका

इसके साथ ही इस अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने देश के वीर जवानों के नाम संदेश भी दिया। उन्होंने कहा, ‘राष्ट्रीय सुरक्षा के दायरे में हम जो कुछ भी करते हैं, वह हमेशा आत्मरक्षा के लिए करते हैं, आक्रमण के लिए नहीं। अगर दुश्मन देश ने कभी हमारे ऊपर आक्रमण किया, तो हमने यह भी साबित कर दिया कि कारगिल की तरह हम उसे मुंहतोड़ जवाब देंगे।’

राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने यह भी कहा कि कारगिल विजय दिवस केवल एक दिन नहीं है बल्कि भारतीय सेना के शौर्य और पराक्रम का विजयोत्सव है। इसी के साथ रक्षामंत्री ने चीन और पाकिस्तान को चेतावनी भी दी। राजनाथ सिंह ने कहा “भारत पहले आक्रमण नहीं करता। लेकिन हमला हुआ तो मुंहतोड़ जवाब देने से भी पीछे नहीं हटता।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें