कश्मीर में शहीद हुए मेजर की पत्नी बनीं सेना में अधिकारी, पति के सपने को किया पूरा

कनिका के चेहरे पर सेना में शामिल होने का आत्मविश्वास और अपने पति की शहादत का गर्व साफ नजर आ रहा था। वह भीड़ में सबसे अलग दिख रही थीं।

Kanika Rane

कनिका (Kanika Rane) के चेहरे पर सेना में शामिल होने का आत्मविश्वास और अपने पति की शहादत का गर्व साफ नजर आ रहा था। वह भीड़ में सबसे अलग दिख रही थीं।

नई दिल्ली: भारत माता के वीर सपूत और उनका परिवार हमेशा से देश की रक्षा में बलिदान देता रहा है। ताजा मामला ये है कि 2 साल पहले जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास आतंकियों से लोहा लेते हुए मेजर कौस्तुभ राणे शहीद हो गए थे, लेकिन शनिवार को ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (ओटीए) की पासिंग आउट परेड में उनकी 30 वर्षीय पत्नी कनिका राणे (Kanika Rane) सेना में शामिल हो गईं।

कनिका (Kanika Rane) के चेहरे पर सेना में शामिल होने का आत्मविश्वास और अपने पति की शहादत का गर्व साफ नजर आ रहा था। वह भीड़ में सबसे अलग दिख रही थीं।

Bihar: औरंगाबाद के नक्सल प्रभावित इलाके में युवाओं के रोजगार के लिए CRPF कर रही ये काम

कनिका राणे 49 हफ्ते का कोर्स पूरा करने के बाद आर्मी की कमीशन्ड अधिकारी बन गई हैं। उन्होंने बीते साल सर्विस सलेक्शन बोर्ड (एसएसबी) की परीक्षा पास की थी और अक्टूबर में वह ओटीए चेन्नई में ट्रेनिंग के लिए गई थीं।

इस मौके पर शहीद कौस्तुभ राणे के पिता ने कहा कि उन्हें इस बात का गर्व है कि उनकी बहू ने बेटे का सपना पूरा किया। बता दें कि मेजर राणे 7 अगस्त 2018 को जम्मू-कश्मीर के गुरेज़ सेक्टर में बांदीपोरा में शहीद हो गए थे। उनके अलावा 3 और सैनिक शहीद हुए थे।

मेजर कौस्तुभ राणे 36 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे और सेना में 6 साल से सेवाएं दे रहे थे। उनके परिवार में माता-पिता, पत्नी कनिका और उनका बेटा अगस्त्य है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें