Kabul Bomb Blast: बम धमाके में बाल-बाल बचे उप राष्ट्रपति सालेह, 10 की मौत, कई घायल

Kabul Bomb Blast: अमरुल्लाह सालेह पहले अफगानिस्तान के खुफिया प्रमुख थे। उन्होंने खुद इस बात की जानकारी दी कि वह सुरक्षित हैं और मामूली रूप से जले हैं।

Kabul Bomb Blast

बम धमाके में बाल-बाल बचे उप राष्ट्रपति सालेह

Kabul Bomb Blast: अमरुल्लाह सालेह (Amrullah Saleh) पहले अफगानिस्तान के खुफिया प्रमुख थे। उन्होंने खुद इस बात की जानकारी दी कि वह सुरक्षित हैं और मामूली रूप से जले हैं।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को उप राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के काफिले में धमाका (Kabul Bomb Blast) हुआ है। Aljazeera के मुताबिक, इस धमाके में 10 लोगों की मौत की खबर है और कई लोग घायल हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक उप राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह (Amrullah Saleh) को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और वो सुरक्षित हैं। अभी तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। तालिबान ने भी इस हमले में अपनी भूमिका होने से इनकार किया है।

इस मामले में प्रवक्ता रजवान मुराद ने जानकारी दी है। उन्होंने कहा, ‘अफगानिस्तान के पहले उप राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के काफिले को निशाना बनाया गया है। हालांकि ये हमला सफल नहीं हुआ और उप राष्ट्रपति सुरक्षित हैं।’

ये भी पढ़ें- कैप्टन विक्रम बत्रा जयंती: ‘ऑपरेशन विजय’ के दौरान दुश्मनों को चटाई थी धूल, साथी के लिए दी जान

बता दें कि अमरुल्लाह सालेह पहले अफगानिस्तान के खुफिया प्रमुख थे। उन्होंने खुद इस बात की जानकारी दी कि वह सुरक्षित हैं और मामूली रूप से जले हैं।

गृहमंत्री के प्रवक्ता तारिक अरियन ने भी इस मामले में जानकारी साझा की है। उन्होंने एसोसिएटेड प्रेस को इस हमले के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि सालेह के काफिले पर बम से हमला किया गया।’

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें