BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर पथराव को लेकर बड़ी कार्रवाई कर सकता है केंद्र, डीजीपी और मुख्य सचिव किए गए तलब

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर पथराव की घटना के बाद केंद्र सरकार सख्त कार्रवाई के मूड में है। पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ ने गृह मंत्रालय को राज्य में कानून-व्यवस्था के हालात पर रिपोर्ट भेजी है।

JP Nadda

कोलकाता के डायमंड हार्बर इलाके में 10 दिसंबर को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर पथराव की घटना हुई थी।

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर पथराव की घटना के बाद केंद्र सरकार सख्त कार्रवाई के मूड में है। पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने गृह मंत्रालय को राज्य में कानून-व्यवस्था के हालात पर रिपोर्ट भेजी है। बता दें कि 10 दिसंबर को कोलकाता के डायमंड हार्बर इलाके में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर पथराव की घटना हुई थी।

बीजेपी नेताओं पर हुए पथराव के अलावा कार्यकर्ताओं पर लाठी-डंडे से हमला भी किया गया। बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी काफिले में मौजूद थे। उनकी भी गाड़ी के शीशे तोड़े गए।

Rajasthan: संकट में गहलोत सरकार, BTP के 2 विधायकों ने समर्थन वापस लिया

इस घटना के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इस तरह के हमले की उन्हें पहले ही आशंका थी और उन्होंने सीएम को पत्र लिखा था। राज्यपाल धनखड़ ने आरोप लगाया था कि राज्य में सरकारी मशीनरी पूरी तरह फेल हो चुकी है।

उधर, सीएम ममता बनर्जी ने पथराव की इस घटना को बीजेपी का नाटक बताते हुए कहा कि उनके पास कोई और काम नहीं, सबके सब यहीं जमे रहते हैं। ममता ने कहा, “उनके (बीजेपी) पास कोई और काम नहीं है। अक्सर गृह मंत्री यहां होते हैं, बाकी समय उनके चड्ढा, नड्डा, फड्डा, भड्डा यहां होते हैं। जब उनके पास कोई दर्शक नहीं होता है, तो वे अपने कार्यकर्ताओं को नौटंकी करने के लिए कहते हैं।”

Farmers Protest: किसानों ने दिया आंदोलन तेज करने का अल्टीमेटम

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब इस मामले में केंद्र बड़ी कार्रवाई कर सकता है, बंगाल के डीजी और मुख्य सचिव तलब को तलब किया गया है। हमलों के बाद धनखड़ ने राज्य के डीजीपी और मुख्य सचिव को तलब किया था।

मुलाकात के बाद धनखड़ ने फिर से ट्वीट किया, “अफसोस है कि दोनों ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के काफिले पर हुए हमले की घटना पर मुझे कोई जानकारी नहीं दी। लगातार उनके प्रतिक्रियाहीन रवैये से संकेत मिलता है कि राज्य में संवैधानिक मशीनरी फेल हो गई है।”

ये भी देखें-

राज्यपाल ने ट्वीट किया, “पश्चिम बंगाल में बीजेपी अध्यक्ष के काफिले पर सत्ताधारी पार्टी और राजनीतिक पुलिस के समर्थन से हुए हमले की खबरों से चिंतत हूं। आज सवेरे ही मुख्य सचिव और डीजीपी को इस बारे में अलर्ट किया था फिर भी कानून को तोड़ा गया।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें