कश्मीर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, जैश–ए–मोहम्मद के 5 आतंकी गिरफ्तार

Police

J&K Police arrests 5 JeM terrorists ahead of Republic Day

गणतंत्र दिवस से पहले बृहस्पतिवार को पुलिस (Police) ने श्रीनगर में पाक संचालित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक गिरोह का भंड़ाफोड़ करके बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया।

Police
Police have arrested five persons who were active cadres of the proscribed terror outfit JeM and were involved in recent terror incidents in Srinagar II Photo Credit: ANI

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद संगठन के पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है।

 पुलिस ने जैश–ए–मोहम्मद गिरोह के 5 आतंकी दबोचे

पुलिस (Police) ने एक ट्वीट में कहा‚ ‘एक बड़़ी कामयाबी के तहत श्रीनगर पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद मॉड्यूल का भंड़ाफोड़़ किया है। हजरतबल इलाके से दो हैंड-ग्रेनेड़ बरामद किए गए। गणतंत्र दिवस से पहले एक बड़़े हमले को रोका गया।’ श्रीनगर पुलिस (Police) ने कहा‚ ‘गिरफ्तार किए गए लोगों में सदरबल हजरतबल का ऐजाज अहमद शेख‚ असार कालोनी हजरतबल का उमर हमीद शेख और इम्तियाज अहमद चिकला‚ इलाहीबाग सौरा का साहिल फारुख गोजरी और सदरबल हजरतबल का नसीर अहमद मीर शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: अमिताभ को स्टारडम तक पहुंचाने में जावेद अख्तर की कलम का भी है बड़ा हाथ

आतंकियों को मदद देने वाला गिरफ्तार

इस बीच जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा क्षेत्र से आतंकी संगठन लश्कर-ए-तय्यबा से संबंध रखने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस (Police) प्रवक्ता ने बताया कि इस व्यक्ति की पहचान पुलवामा जिले के ड़ंगरपोरा पड़़गामपोरा के निवासी इश्फाक अहमद ड़ार उर्फ महीद के रूप में की गई है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किया गया शख्स पुलिस रिकॉर्ड़ के मुताबिक लश्कर-ए-तय्यबा के सक्रिय आतंकवादियों की सहायता कर रहा था। जांच के अनुसार ड़ार क्षेत्र के नागरिकों को धमकाने और ड़राने और अवंतीपोरा में सक्रिय लश्कर–ए–तय्यबा के आतंकवादियों की सहायता करने में शामिल था। अवंतीपोरा थाने में इनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें