छत्तीसगढ़: नक्सली इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान जवान की मौत, 3 बेटियों ने दिया पिता को कंधा

मामला छत्तीसगढ़ के रायपुर के नक्सली क्षेत्र का है। यहां रविवार को BSF के जवान जितेंद्र सिंह शेखावत (Jitendra Singh Shekhawat) की सर्च ऑपरेशन के दौरान मौत हो गई।

Jitendra Singh Shekhawat

रविवार को BSF के जवान जितेंद्र सिंह शेखावत (Jitendra Singh Shekhawat) की सर्च ऑपरेशन के दौरान मौत हो गई।

सीकर: नक्सलियों के खिलाफ देशभर में अभियान जारी है। अब तक हमारे कई जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन्स के दौरान शहीद हो चुके हैं और कई घायल हुए हैं।

इस बार मामला छत्तीसगढ़ के रायपुर के नक्सली क्षेत्र का है। यहां रविवार को BSF के जवान जितेंद्र सिंह शेखावत (Jitendra Singh Shekhawat) की सर्च ऑपरेशन के दौरान मौत हो गई।

कहा जा रहा है कि जवान की मौत पानी की कमी की वजह से हुई है। जवान जितेंद्र सिंह शेखावत मूल रूप से राजस्थान के सीकर जिले के टाटनवां गांव के निवासी थे।

उनका पार्थिव शरीर जब गांव में पहुंचा तो सभी लोग भावुक दिखे। चारों तरफ भारत माता की जय के नारे लग रहे थे। इसके बाद पैतृक गांव में मंगलवार को सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Coronavirus: भारत में बीते 24 घंटे में आए 41,383 नए केस, दिल्ली में 4 मरीजों की मौत

जवान जितेंद्र सिंह शेखावत के छोटे भाई ने उन्हें मुखाग्नि दी। परिजनों का अभी तक रो-रोकर बुरा हाल है। जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh Shekhawat) अपने पीछे मां, पत्नी और 3 बेटियां छोड़ गए हैं। सभी जितेंद्र के जाने से बेहद परेशान हैं।

जवान को शहीद का दर्जा देने पर अभी असमंजस की स्थिति है। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी हीर सिंह का कहना है कि उनके पास जवान जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh Shekhawat) को शहीद घोषित किए जाने की सूचना नहीं है। वहीं जवान के पार्थिव शरीर के साथ आए बीएसएफ के जवानों का कहना है कि जवान को शहीद का दर्जा मिलेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें