झारखंड: लातेहार में IED विस्फोट की चपेट में आने से महिला का पैर उड़ा, सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की थी नक्सली साजिश

घायल महिला की पहचान ललिता देवी पति राजू खेरवार निवासी नरेशगढ़ गांव के तौर पर हुई है। इस घटना की सूचना पाते ही लातेहार सदर थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और फौरन घायल महिला को सदर अस्पताल में भर्ती कराया।

Naxalites

Photo Credit: @PrabhatKhabar

झारखंड के लातेहार जिले में एक नक्सली वारदात की घटना सामने आई है। जिले के नरेशगढ़ गांव के पास नक्सलियों (Naxalites) के बिछाये बम की चपेट में आने से एक स्थानीय महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है।

भारत सरकार का बड़ा फैसला: पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन पर आतंकी हमले का पाकिस्तानी आका काशिफ जान आतंकी घोषित

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, ये पूरा मामला लातेहार सदर थानाक्षेत्र के अधीन तरवाडीह पंचायत के नरेशगढ़ गांव की है। जहां सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों (Naxalites) ने कुड़पनी जंगल में आईईडी बम लगा रखा था। लेकिन एक स्थानीय महिला महुआ चुनने के लिए जैसा ही जंगल में गई वैसे ही वह आईईडी की चपेट में आ गई और उसका पैर बुरी तरह जख्मी हो गया।

अधिकारियों के अनुसार, घायल महिला की पहचान ललिता देवी पति राजू खेरवार निवासी नरेशगढ़ गांव के तौर पर हुई है। इस घटना की सूचना पाते ही लातेहार सदर थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और फौरन घायल महिला को सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर महिला की प्राथमिक उपचार करने के बाद रांची के रिम्स अस्पताल भेज दिया गया।

लातेहार के पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन के अनुसार, ये आईईडी नक्सली रवींद्र गंझू के दस्ते ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए बिछा रखा था। लेकिन इसकी चपेट में स्थानीय महिला आ गई और ब्लास्ट में उसका एक पैर गंभीर रूप से जख्मी हो गया है। जिसे बेहतर इलाज के लिए रिम्स में भर्ती कराया गया है। वहीं मामला दर्ज कर हमले के जिम्मेदार नक्सलियों (Naxalites) की छानबीन के लिए बड़े पैमाने पर सर्च अभियान शुरू कर दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें