Jharkhand: एक करोड़ के इनामी नक्सली अनल दा और महाराजा प्रमाणिक के खिलाफ एक्शन में पुलिस, सर्च ऑपरेशन जारी

एसपी ने कहा कि लांजो गांव पहाड़ी के बहुत ऊपर मौजूद है, लेकिन हम लोगों ने नक्सलियों के सुरक्षित कहे जाने वाले इस एरिया से उन्हें खदेड़ दिया है। नक्सलियों (Naxalites) का जड़ इस अभियान से पूरी तरह कमजोर होगा।

Naxals

फाइल फोटो।

लांजो गांव के आसपास के इलाकों में मौजूद नक्सलियों के कैंपों को ध्वस्त कर दिया गया है। किसी भी हालत में नक्सलियों (Naxals) को इलाके से खदेड़ कर ही रहेंगे।

झारखंड (Jharkhand) में नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ पुलिस (Police) एक्शन में है। इस बीच पलामू के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने कहा है कि एक करोड़ के इनामी नक्सली फतेह राम मांझी उर्फ अनल दा व महाराजा प्रमाणिक के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है। हम अनल व महाराजा प्रमाणिक को मांद में घुस कर मारेंगे।

एसपी ने कहा कि अनल व महाराजा प्रमाणिक दस्ता के साथ सात और आठ फरवरी को मुठभेड़ (Enounter) हुई थी। लांजो गांव के आसपास के इलाकों में मौजूद नक्सलियों के कैंपों को ध्वस्त कर दिया गया है। किसी भी हालत में नक्सलियों (Naxals) को इलाके से खदेड़ कर ही रहेंगे।

भारत ने दिखाई रणनीतिक और कूटनीतिक सूझ-बूझ, करीब एक साल बाद चीन से LAC पर हुआ समझौता

एसपी ने कहा कि लांजो गांव पहाड़ी के बहुत ऊपर मौजूद है, लेकिन हम लोगों ने नक्सलियों के सुरक्षित कहे जाने वाले इस एरिया से उन्हें खदेड़ दिया है। नक्सलियों (Naxalites) का जड़ इस अभियान से पूरी तरह कमजोर होगा। एक करोड़ के इनामी फतेह राम मांझी उर्फ अनल दा और महाराजा प्रमाणिक दस्ते के ऊपर पुलिस ने दबाव बनाया है। वे अपने क्षेत्र को छोड़ कर जंगलों में भाग गए हैं। पुलिस टीम सर्च ऑपरेशन चला रही है। जल्द ही बड़ी सफलता भी मिल सकती है।

दरअसल, ऑपरेशन में लगे जवानों और पदाधिकारियों का हौसला बढ़ाने के लिए सीआरपीएफ के डीआइजी हनुमंत सिंह रावत समेत कई आला अफसर भी लांजो गांव पहुंचे। बता दें कि तीन दिन से पुलिस और सीआरपीएफ (CRPF) के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ चल रही है। पुलिस टीम लगातार उनके सुरक्षित ठिकानों को निशाना बना रही है।

ये भी देखें-

सीआरपीएफ के डीआइजी हनुमंत रावत ने कहा कि नक्सलियों का हौसला पस्त हो गया है। नक्सलियों के विरुद्ध लगातार अभियान चलता रहेगा। जवानों ने जिस बहादुरी के साथ नक्सलियों से लोहा लिया है वह काबिले तारीफ है। हम किसी भी हालत में नक्सलियों का सफाया करके रहेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें