झारखंड: पश्चिमी सिंहभूम में सुरक्षाबलों ने हार्डकोर नक्सली को दबोचा, कई संगीन वारदातों में रहा है शामिल

झारखंड (Jharkhand) के पश्चिमी सिंहभूम में सुरक्षाबलों ने भाकपा माओवादी के एक हार्डकोर नक्सली (Naxalite) को दबोच लिया है।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर।

नक्सली (Naxalite) मसीह पर सोनुवा थाने में पांच, गुदड़ी थाने में तीन और कराईकेला थाने में चार नक्सली मामले दर्ज हैं। वह मूल रूप से कुदाबुरु गांव का रहने वाला है।

झारखंड (Jharkhand) के पश्चिमी सिंहभूम में सुरक्षाबलों ने एक हार्डकोर नक्सली (Naxalite) को दबोच लिया है। जिले के सोनुवा के पाताहातु गांव के पास से 18 अक्टूबर को भाकपा माओवादी के हार्डकोर नक्सली मसीह गागराई उर्फ मसी उर्फ मासी उर्फ सेलाय गागराई को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस (Police) और सीआरपीएफ (CRPF) की संयुक्त कार्रवाई में यह सफलता मिली।

यह जानकारी पोड़ाहाट अनुमंडल चक्रधरपुर के एसडीपीओ नाथू सिंह मीणा ने दी। एसडीपीओ के मुताबिक, वरीय पुलिस पदाधिकारी को खुफिया सूचना मिली की भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य मसीह गागराई सोनुवा थाना क्षेत्र पाताहातु जंगल में घूम रहा है। इस सूचना के आधार पर जिला पुलिस और सीआरपीएफ की 60वीं बटालियन एफ कंपनी की एक संयुक्त टीम का गठन कर अभियान चलाया गया।

Corona Updates: देश में 231 दिनों बाद आए सबसे कम नए केस, सक्रिय मरीजों का आंकड़ा भी न्यूनतम स्तर पर

अभियान के दौरान मसीह गागराई को पाताहातु गांव के पास से गिरफ्तार किया गया। जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार नक्सली (Naxalite) मसीह गागराई माओवादी संगठन के सुरेश मुंडा दस्ता का सक्रिय सदस्य हैं। वह हत्या, आगजनी, सुरक्षा बलों पर हमला, लेवी वसूलने और आईईडी बम लगाने जैसी संगीन वारदातों में शामिल रहा है।

ये भी देखें-

नक्सली (Naxalite) मसीह पर सोनुवा थाने में पांच, गुदड़ी थाने में तीन और कराईकेला थाने में चार नक्सली मामले दर्ज हैं। वह मूल रूप से कुदाबुरु गांव का रहने वाला है। वर्तमान में वह गुदड़ी के रघुरामडेरा में रह कर नक्सली गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। पुलिस को लंबे समय से उसकी तलाश थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें