Jharkhand: पश्चिमी सिंहभूम में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, PLFI के एरिया कमांडर सहित 8 नक्सलियों को दबोचा

झारखंड (Jharkhand) के पश्चिमी सिंहभूम जिले में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। जिले में पुलिस ने PLFI नक्सली संगठन के एरिया कमांडर सुमन सिंह गंझू उर्फ सुमन सिंह सहित 8 नक्सलियों को दबोच लिया है।

PLFI

PLFI नक्सली गिरफ्तार।

पुलिस (Police) को खुफिया सूचना मिली थी कि सोनुवा थाना क्षेत्र पंनसुवां डैम के आसपास के जंगलों में PLFI संगठन की गतिविधि चल रही है।

झारखंड (Jharkhand) के पश्चिमी सिंहभूम जिले में पुलिस (Police) को नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। जिले में पुलिस ने PLFI नक्सली संगठन के एरिया कमांडर सुमन सिंह गंझू उर्फ सुमन सिंह सहित 8 नक्सलियों को दबोच लिया है। इन नक्सलियों की निशानदेही पर पुलिस ने कट्टा, दो नाली बंदूक, 8 एमएम का 7 गोली, 12 बोर का 3 कारतूत, वर्दी, 5 मोबाइल, 7 सिम कार्ड और भारी मात्रा में नक्सलियों का पर्चा बरामद किया गया है।

जानकारी के अनुसार, पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि सोनुवा थाना क्षेत्र पंनसुवां डैम के आसपास के जंगलों में PLFI संगठन की गतिविधि चल रही है। सूचना मिलने के बाद चक्रधरपुर के एसडीपीओ के नेतृत्व में चाईबासा पुलिस और CRPF के जवानों ने मिलकर संयुक्त अभियान चलाया और संगठन के एरिया कमांडर सुमन सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

Coronavirus: बीते 24 घंटे में भारत में आए 51,667 नए केस, दिल्ली में 8 मरीजों की मौत

इसके अलावा संगठन के अन्य सदस्य रामाये बोयपाई, देवा सिंह गंझू उर्फ चेपो, दशरथ सिंह और गुरु चरण खंडाइत उर्फ बेला को गिरफ्तार किया गया। वहीं, दूसरी ओर टेबो थाना क्षेत्र के बोबोंगा-बुरूडीह के जंगलों में छापामारी कर 3 नक्सलियों लखन बोदरा उर्फ पोचो, मंगल सिंह ओड़ेया और सनिका पूर्ति को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

एसपी अजय लिंडा के अनुसार, सुमन सिंह के खिलाफ चाईबासा, मनोहरपुर गुदड़ी, बंदगांव, टेबो, सोनुवा, चक्रधरपुर, कराइकेला आदि थाना में आर्म्स एक्ट और मारपीट के कई मामले दर्ज हैं। वहीं, लखन बोदरा उर्फ पोचो का भी आपराधिक इतिहास रहा है।

ये भी देखें-

एसपी के मुताबिक, टेबो थाना क्षेत्र के बोबोंगा-बुरूडीह जंगल क्षेत्रों में प्रतिबंधित PLFI संगठन के मोदी और हरि सिंह सांडी पूर्ति एवं उसके दस्ता के आने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर पुलिस ने बोबोंगा -बुरूडीह जंगल से लखन बोदरा, मंगल सिंह ओड़ेया और सनिका पूरती को गिरफ्तार किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें