झारखंड: खूंटी पुलिस ने PLFI सुप्रीमो का करीबी नक्सली मंगरू को धर दबोचा, कई नक्सली वारदातों में था शामिल

गुप्त सूचना के आधार पर नक्सली मंगरू (Naxali) को उसके घर से ही गिरफ्तार किया गया। मंगरू के बारे में कहा जाता है कि वह पीएलएफआई (PLFI) सुप्रीमो दिनेश गोप का काफी करीबी है

Naxali

सांकेतिक तस्वीर।

झारखंड के खूंटी जिले की पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया (PLFI) सुप्रीमो दिनेश गोप का करीबी नक्सली (Naxali) को धर दबोचा है। गिरफ्तार नक्सली मंगरू होरो का मुख्य काम कारोबारियों से वसूली गई लेवी को खूंखार नक्सली दिनेश गोप तक पहुंचाना था। 

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में 5-5 लाख के इनामी नक्सल दंपति (Naxali) ने किया सरेंडर, दोनों पर 70 जवानों की हत्या में शामिल होने का आरोप

पुलिस सूत्रों के अनुसार, गुप्त सूचना के आधार पर नक्सली मंगरू (Naxali) को उसके घर से ही गिरफ्तार किया गया। मंगरू के बारे में कहा जाता है कि वह पीएलएफआई (PLFI) सुप्रीमो दिनेश गोप का काफी करीबी है और लाखों रुपये वसूल कर वह दिनेश गोप को दे चुका है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सली अपने घर आया हुआ है जिसके आधार पर जब पुलिस की टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया तो नक्सली भागने का प्रयास करने लगा लेकिन पुलिस ने चारों तरफ से उसे घेर लिया था, ऐसे में वह दबोच लिया गया।  

कई नक्सली वारदातों में लिप्त नक्सली मंगरू (Naxali) ने पुलिसिया छानबीन में अपने कई साथियों और नक्सली वारदातों की जानकारी दी है। पुलिस इस जानकारी के आधार पर कई ऑपरेशन कर रही है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें