झारखंड: लातेहार में टीएसपीसी का उग्रवादी प्रदीप कुमार गंझू गिरफ्तार, हथियार बरामद

झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। इस बीच लातेहार में TSPC के एक उग्रवादी को गिरफ्तार किया गया है।

TSPC

बालूमाथ थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम राजगुरु जिरहुला टोला के उत्तर पहाड़ी जंगल के पास टीएसपीसी (TSPC) का सक्रिय सदस्य मौजूद है। जिसके बाद कार्रवाई की गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

लातेहार: झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। इस बीच लातेहार में TSPC के एक उग्रवादी को गिरफ्तार किया गया है।

लातेहार के एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि बालूमाथ थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम राजगुरु जिरहुला टोला के उत्तर पहाड़ी जंगल के पास टीएसपीसी (TSPC) का सक्रिय सदस्य मौजूद है। जिसके बाद कार्रवाई की गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

एसपी अंजनी अंजन ने प्रेसवार्ता कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन टीएसपीसी के सक्रिय सदस्य प्रदीप कुमार गंझू को रायफल के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बिहार: बांका में सुरक्षाबलों ने फरार नक्सली संजय को धर दबोचा, पंचायत चुनाव में खलल डालने की रची थी साजिश

उन्होंने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि टीएसपीसी का रीजनल कमांडर रविंद्र गंझू अपने दस्ते के साथ इलाके में मौजूद है। ये लोग किसी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। इसके बाद छापेमारी अभियान चलाया गया, जिसमें एक उग्रवादी को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि कई उग्रवादी भागने में सफल रहे।

गिरफ्तार उग्रवादी प्रदीप कुमार गंझू चतरा जिले के लुकइयां का निवासी है और उसके पिता का नाम भोला गंझू है। उसे रायफल के साथ गिरफ्तार किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें