झारखंड: चतरा जिले में पुलिस छापेमारी में मिली बड़ी कामयाबी, टीएसपीसी का एरिया कमांडर गिरफ्तार

हजारीबाग जिले के कटकमदाग में नक्सली घटना में एक वाहन में आग लगा दी गयी और इस घटना में गिरफ्तार नक्सली बलवंत (Naxalite Balwant) भी शामिल था।

TSPC Naxalites

TSPC Area Commander Naxalite Balwant arrested by Chatra Police II सांकेतिक तस्वीर

झारखंड चतरा जिले के हंटरगंज थाना क्षेत्र में पुलिस ने पचमो गांव के तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमिटी (टीएसपीसी) के एरिया कमांडर नक्सली छोटू कुमार उर्फ बलवंत (Naxalite Balwant) को गिरफ्तार किया है। 

भारत रत्न लता दीदी: देश और दिलों को एक धागे में पिरोने वाली जादुई आवाज हमेशा के अनंत में विलीन

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, हंटरगंज के थाना प्रभारी सचिन कुमार को सूचना मिली थी कि टीएसपीसी एरिया कमांडर छोटू कुमार उर्फ बलवंत (Naxalite Balwant) इलाके में घूमते देखा गया है। इसके बाद थाना प्रभानी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने पचमो गांव में सर्च ऑपरेशन चलाया और उस दौरान एक घर से बलवंत को गिरफ्तार किया गया।

अधिकारियों के मुताबिक, गिरफ्तार किये गये एरिया कमांडर नक्सली बलवंत के खिलाफ जिले के गिद्धौर, इटखोरी, टंडवा सहित हजारीबाग जिले के कटकमदाग थानाक्षेत्र में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।  

हजारीबाग जिले के कटकमदाग में नक्सली घटना में एक वाहन में आग लगा दी गयी और इस घटना में गिरफ्तार नक्सली बलवंत (Naxalite Balwant) भी शामिल था। उस पर चतरा जिला के गिद्धौर के मोरंगी में सड़क निर्माण कार्य में लगे मुंशी और अन्य कर्मियों के साथ मारपीट कर काम को बंद करवाने का भी आरोप है।

पुलिस अधिकारियों ने आगे बताया कि कोर्ट ने गिरफ्तार नक्सली बलवंत (Naxalite Balwant) को जेल भेज दिया है। सिमरिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अशोक प्रियदर्शी ने बताया कि अपराधिक गतिविधियों के खिलाफ जिले में सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है। पुलिस गश्ती को क्षेत्र में पहले से ज्यादा सक्रिय कर दिया गया है और किसी भी आपराधिक तत्व को बख्शा नहीं जायेगा।

साभार: भाषा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें