झारखंड: चतरा में TSPC एरिया कमांडर नक्सली अनिल ने किया आत्मसमर्पण, इसके खिलाफ अलग-अलग थानों में एक दर्जन मामले दर्ज

डीआईजी ने सभी नक्सलियों के परिजनों से सरकार के सरेंडर नीति के तहत हथियार डालने वाले वाले नक्सलियों को मिलने वाली सहायता राशि दोगुनी कर दी है। 

Naxali

झारखंड के मेदिनीनगर  में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (TSPC) के हार्डकोर नक्सली (Naxali) 38 वर्षीय अनिल उरांव उर्फ बादल जी पलामू क्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) के सामने सरेंडर कर दिया है।

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में एक लाख का इनामी नक्सली (Naxali) गिरफ्तार, IED ब्लास्ट करने की सामग्री भी बरामद

डीआईजी राजकुमार लकड़ा के अनुसार, सरेंडर करने वाला नक्सली (Naxali) लातेहार जिले के चंदवा थानान्तर्गत सेरक गांव का रहने वाला है और उसके खिलाफ कई थानों में 12 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि मुख्य धारा से भटक गए नक्सली संगठन के सदस्य मुख्य धारा में लौट आयें नहीं तो पुलिस की ओर से नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी नक्सलियों के परिजनों से सरकार के सरेंडर नीति के तहत हथियार डालने वाले वाले नक्सलियों को मिलने वाली सहायता राशि दोगुनी कर दी है। 

डीआईजी लकड़ा ने आगे कहा कि वह टीएसपीसी के पहले अनिल उरांव भूमिगत संगठन ‘झारखंड जनमुक्ति परिषद’ (जेजेएमपी) के लिए काम करता था। इसके बाद उसने पिछले चार सालों से टीएसपीसी के लिए नक्सली घटनाओं को अंजाम दे रहा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें