झारखंड: लातेहार में सुरक्षाबलों और नक्सलियों बीच मुठभेड़ में TSPC के जोनल कमांडर सहित तीन नक्सली ढेर

मारे गये तीन नक्सलियों में से दो की पहचान टीएसपीसी के जोनल कमांडर जितेंद्र यादव और चंचल सिंह के तौर पर की गई है लेकिन तीसरे नक्सली की अभी पहचान नहीं हो पाई है। 

Naxalites

File Photo

झारखंड के लातेहार जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन नक्सली (Naxalites) मार गिराये गये हैं वहीं आधा दर्जन से अधिक नक्सली मुठभेड़ की आड़ में फरार होने में सफल रहे।

छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सली घटना, प्रेशर बम की चपेट में आने से एक ग्रामीण महिला घायल

पुलिस महानिरीक्षक अमोल वी होमकर के अनुसार, खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों की टीम गठित कर मणिका पुलिस थानाक्षेत्र के तहत आने वाले माराबार गांव व हेसलबार गांव की छानबीन के लिए भेजा गया। यहां एक वृद्धा के घर में कुछ नक्सली मछली खाने के लिए आये थे। वहां से लौटते ही इनकी नजर सुरक्षाबलों पर पड़ी और उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। लिहाजा जवानों को भी जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी। 

अधिकारी होमकर ने आगे बताया कि सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच इस मुठभेड़ में तीन नक्सली मार गिराये गये लेकिन पास में जंगल होने के कारण कई नक्सली फरार होने में भी सफल रहे। जिनकी छानबीन के लिए बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया है। 

पुलिस ने घटनास्थल से मारे गये तीनों नक्सलियों (Naxalites) के शव को बरामद कर लिया है साथ इनके पास से एक एसएलआर रायफल, 26 एसएलआर रायफल की गोली, एक मैग्जीन, 15 कारतूस व एके-47 की 47 गोलियों सहित अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। वहीं मारे गये तीन नक्सलियों में से दो की पहचान टीएसपीसी के जोनल कमांडर जितेंद्र यादव और चंचल सिंह के तौर पर की गई है लेकिन तीसरे नक्सली की अभी पहचान नहीं हो पाई है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें